मल्टी ऑर्गन फेलियर के कारण Sarath Babu का 71 वर्ष की आयु में हुआ निधन

5/22/2023 3:54:59 PM

मुंबई। हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में मल्टी ऑर्गन फेलियर का इलाज करा रहे दिग्गज अभिनेता सरथ बाबू का 71 वर्ष में सोमवार को निधन हो गया। उनके प्रचारक ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की। कई लोगों ने ट्विटर पर दिग्गज के निधन पर शोक व्यक्त किया, जिन्हें आखिरी बार पिछले साल पर्दे पर देखा गया था।

इस महीने की शुरुआत में, सरथ बाबू की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें हैदराबाद के एआईजी अस्पताल ले जाया गया था। रिपोर्टों के अनुसार, सरथ बाबू को सेप्सिस हो गया था, जिससे गुर्दे, फेफड़े, यकृत और अन्य अंगों के कामकाज पर असर पड़ा था। उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था।

 

कुछ दिनों बाद सोशल मीडिया पर उनकी मौत की खबरों की भरमार थी। सरथ बाबू की मौत के बारे में खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए, उनकी बहन ने एक बयान में कहा था, “सरथ बाबू के बारे में सोशल मीडिया पर सभी खबरें गलत आ रही हैं। सरथ बाबू थोड़ा ठीक हो गए हैं और कमरा बदल दिया गया है। मैं उम्मीद करता हूं कि वह जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो जाएं और मीडिया से बात करें। मेरा अनुरोध है कि सोशल मीडिया की किसी भी खबर पर विश्वास न करें।”

सरथ बाबू का जन्म सत्यम बाबू दीक्षितुलु के रूप में हुआ था। 1973 में, उन्होंने तेलुगु फिल्म राम राज्यम से अभिनय की शुरुआत की। चार साल बाद, उन्होंने 1977 में के बालाचंदर की पट्टीना प्रवेशम के साथ तमिल सिनेमा में अपनी शुरुआत की। के बालाचंदर की फिल्म निझाल निजामगिराधु में वेंकटचलम का किरदार निभाने के बाद, उनकी लोकप्रियता तमिल उद्योग में कई गुना बढ़ गई। उन्होंने मलयालम सिनेमा में अपनी शुरुआत 1979 की फिल्म सरपंचरम से की, जिसे हरिहरन ने निर्देशित किया था।

पांच दशक से अधिक के करियर में, सरथ बाबू ने 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया। उन्हें हाल ही में पवन कल्याण की वकील साब में देखा गया था। उन्हें रजनीकांत के साथ-साथ कमल हासन के साथ कई परियोजनाओं में काम करने के लिए जाना जाता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News