इस साल SIIMA इवेंट का 10वां संस्करण जो हैं वो इस दिन बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा

8/17/2022 4:23:18 PM

नई दिल्ली। साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड्स (SIIMA) दक्षिण भारत में सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा देखा जाने वाला फिल्म अवार्ड शो है और पूरे दक्षिण भारतीय क्षेत्र में इसकी टेलीविजन की पहुंच 50% से अधिक है। SIIMA दक्षिण भारतीय सिनेमा का सच्चा प्रतिबिंब है और वैश्विक दक्षिण भारतीय फिल्म प्रशंसकों को दक्षिण भारतीय फिल्म सितारों से जोड़ता है। इस साल, SIIMA इवेंट का 10वां संस्करण जो हैं वो  10 और 11 सितंबर 2022 को बेंगलुरु में आयोजित किया जाएगा । SIIMA के अध्यक्ष बृंदा प्रसाद अदुसुमिली ने 4 दक्षिण भारतीय भाषाओं में 2021 में रिलीज़ होने वाली फ़िल्मों के लिए SIIMA नामांकन की घोषणा की है। पुष्पा: द राइज (तेलुगु), कर्णन (तमिल), रॉबर्ट (कन्नड़) और मिन्नल मुरली (मलयालम) अपनी-अपनी भाषाओं में अधिकांश लोकप्रिय श्रेणियों में 2021 SIIMA के लिए SIIMA नामांकन में सबसे आगे हैं। तेलुगु में 12 नामांकन के साथ अग्रणी, 'पुष्पा: द राइज' सुकुमार द्वारा निर्देशित और अल्लू अर्जुन अभिनीत है, जबकि बालकृष्ण अभिनीत और बोयापति श्रीनु द्वारा निर्देशित अखंड 10 नामांकन के साथ दूसरे स्थान पर है। उप्पेना और जाठी रत्नालू आठ-आठ नामांकन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। 

 

तमिल में, मारी सेल्वराज की धनुष द्वारा अभिनीत, कर्णन 10 नामांकन के साथ आगे है, जबकि  शिवकार्तिकेयन अभिनीत और नेल्सन द्वारा निर्देशित डॉक्टर, 9 नामांकन के साथ दूसरे स्थान पर है। मास्टर और थलाइवी 7 नामांकन के साथ तीसरा स्थान साझा कर रहे हैं। थरुण सुधीर द्वारा निर्देशित  'रॉबर्ट', कन्नड़ में 10 श्रेणियों के साथ अग्रणी है, जबकि राज बी शेट्टी द्वारा निर्देशित और ऋषभ शेट्टी अभिनीत गरुड़ गमना वृषभ वाहना 8 नामांकन के साथ दूसरे स्थान पर है और संतोष आनंदद्रम द्वारा निर्देशित 7 नामांकन के साथ पुनीत राजकुमार अभिनीत युवरत्ना तीसरे स्थान पर है।

 

टोविनो थॉमस अभिनीत बेसिल जोसेफ द्वारा निर्देशित मिनाल मुरली', मलयालम में 10 नामांकन के साथ आगे है, जबकि  दुलकर सलमान अभिनीत कुरूप, श्रीनाथ राजेंद्रन द्वारा निर्देशित फिल्म 8 नामांकन के साथ दूसरे स्थान पर है। महेश नारायण द्वारा निर्देशित मलिक और दिलीश पोथन द्वारा निर्देशित जोजी दोनों फहद फासिल अभिनीत फिल्मों ने प्रत्येकि 6 नामांकनों के साथ तीसरा स्थान साझा किया है। 

 

दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग के लिए 2021 पुष्पा: द राइज, कर्णन, मिन्नल मुरली, अखंड, थलाइवी, मास्टर, मानाडु, सरपेट्टा परंबराई, उप्पेना, रॉबर्ट और डॉक्टर जैसी फिल्मों के साथ एक बेंचमार्क वर्ष रहा है, जिसमें व्यावसायिक सफलता के साथ-साथ राष्ट्रीय पहचान भी मिली है। विजेताओं का चयन एक ऑनलाइन मतदान प्रणाली द्वारा किया जाता है। प्रशंसक अपने पसंदीदा सितारों और फिल्मों के लिए www.siima.in और SIIMA के फेसबुक पेज पर वोट कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News