लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्‍चन, एआर रहमान और रणदीप हुड्डा

4/17/2024 1:40:35 PM

मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, ऑस्‍कर अवॉर्ड विनर म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान और एक्टर रणदीप हुड्डा की लाइफ में एक सम्मान जुड़ने वाला है। इन तीनों स्टार्स को इस साल लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जाएगा। दिवंगत सिंगर लता मंगेशकर के परिवार ने अवॉर्ड की घोषणा करते हुए बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि आगामी 24 अप्रैल को पुरस्कार समारोह का आयोजन होगा।

PunjabKesari

 

81 साल की उम्र में भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता बच्चन आज भी देश और दुनिया में फैंस पर गहरा प्रभाव रखते हैं। जबकि एआर रहमान को भारतीय संगीत में उनके असाधारण योगदान के लिए यह सम्‍मान दिया जा रहा है। रणदीप हुड्डा को सिनेमा में उनके महत्वपूर्ण प्रभाव को देखते हुए विशेष पुरस्कार मिलेगा।  इस साल इन तीनों के अलावा दीपस्तंभ फाउंडेशन मनोबल और नाट्य प्रस्तुति 'गालिब' को भी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया जाएगा।

PunjabKesari

बता दें कि अवॉर्ड दिग्‍गज सिंगर लता मंगेशकर की याद में हर साल उन हस्‍त‍ियों को दिया जाता है जिन्‍होंने समाज में अपने काम से अमिट छाप छोड़ी है। इस पुरस्‍कार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गायिका आशा भोंसले को भी सम्‍मानित किया जा चुका है।

 

PunjabKesari

लता मंगेशकर के भाई और संगीतज्ञ हृदयनाथ मंगेशकर अवॉर्ड समारोह की अध्यक्षता करेंगे, जबकि आशा भोसले पुरस्कार देंगी।  गौरतबल है कि साल 2022 में 92 साल की उम्र में दिग्‍गज सिंगर लता मंगेशकर का निधन हो गया। उनकी याद में ही मास्‍टर दीनानाथ मंगेशकर स्‍मृति प्रतिष्‍ठान चैरिटेबल ट्रस्‍ट की ओर से यह अवॉर्ड हर साल दिया जाता है।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News