करियर के डर से बच्चे पैदा नहीं करना चाहती थीं मंदिरा बेदी, बोलीं- ''मैंने पहले ही पति को ये बात साफ कर दी थी..

6/16/2024 1:48:36 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. मंदिरा बेदी बॉलीवुड इंडस्ट्री की न सिर्फ बेस्ट एक्ट्रेस हैं, बल्कि एक स्ट्रांग मदर भी हैं, जो पति की मौत के बाद अकेले दम पर दो बच्चों की बढ़ियां परवरिश कर रही हैं। पति राज कौशल के निधन के बाद मंदिरा खुद को बेचारी न बनकर मजबूती से आगे बढ़ी और अपनी फैमिली संभाल रही हैं। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी के कई पहलुओं पर बात की। इस इंटरव्यू के बाद मंदिरा काफी सुर्खियां बटोर रही हैं।

PunjabKesari


दरअसल, हाल ही में एक इंटरव्यू में मंदिरा बेदी ने बताया कि उन्हें पहले अपने करियर को लेकर डर लगता था, इसलिए वह बच्चे नहीं चाहती थीं। मदरहुड को लेकर बात करते हुए मंदिरा ने कहा कि वह शुरुआत से ही अपने करियर को लेकर बहुत सीरियस थीं और इसके साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने शादी से पहले ही राज कौशल को ये बात साफ कर दी थी कि वह बच्चा नहीं चाहतीं। लेकिन, बाद में कुछ ऐसा हुआ कि उन्होंने अपना ये फैसला बदल दिया।


एक्ट्रेस ने कहा- 'मैं शुरुआत से ही अपने करियर को लेकर बहुत सीरियस रहती थी। मैं जब राज को डेट कर रही थी, तभी मैंने उन्हें साफ कर दिया था कि मैं मां नहीं बनना चाहती। राज को भी इससे कोई समस्या नहीं थी। मुझे लगता था कि लोग प्रेग्नेंसी के बाद अपने करियर को सीरियस नहीं ले पाते, समय नहीं दे पाते। शादी हुई तो हमने बच्चे को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं थी। लेकिन, कुछ साल बाद हमने देखा कि हमारे परिवार में एक कपल बेबी के लिए स्ट्रगल कर रहा है, ये देखकर मेरी सोच बदल गई।'

 

मंदिरा ने खुलासा किया कि वो बच्चे के लिए आईवीएफ और तरह-तरह के ट्रीटमेंट ले रहे थे, तभी मैंने सोचा और फैसला लिया कि मैं अपने साथ ये नहीं होने दूंगी। तब मैंने मां बनने को लेकर अपना फैसला बदल दिया और मां बनने की प्लानिंग करने लगी और तीन महीने बाद ही प्रेग्नेंट हो गई। शादी के 12 साल बाद मैं मां बनी थी। डिलीवरी के बाद में 52 से 90 किलो की हो गई, ये वो समय था जब मैं अपने बढ़े वजन को लेकर रोज रोती थी। तब उस समय मेरे पति ने मुझे संभाला। फिर मैंने अपनी फिटनेस पर काम शुरू किया और एक बार पिर शेप में आ गई। डेटिंग के दौरान ही हमने फैसला लिया था कि एक बच्चा गोद लेंगे और बेटे के जन्म के बाद हमने तारा को गोद लिया।'


बता दें, मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का जून 2021 में निधन हो गया था। उनका निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ। पति को खोने से मंदिरा बेदी टूट गई थीं, लेकिन वह बहुत जल्द अपने बच्चों के लिए मजबूती से आगे बढ़ीं और फिर से अपने काम में जुट गईं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News