कौन है राधिका मर्चेंट? जानिए नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की छोटी बहू से जुड़ी ये बातें

12/30/2022 10:56:56 AM

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी के घर में एक बार फिर से खुशियों की लहर दौड़ उठी है। उनके बड़े बेटे के बाद अब मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की बीते गुरुवार को सगाई हुई। अनंत ने राधिका मर्चेंट को अपना जीवन साथी चुना है। अनंत और राधिका मर्चेंट का 'रोका' काफी चर्चा में बना हुआ है। रोका सेरेमनी की तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही हैं। ऐसे में अब हर किसी के मन में ये जानने की उत्सुकता बनी हुई है कि, राधिका मर्चेंट कौन हैं? तो आइए जानते हैं आखिर कौन है जो बनेगी अंबानी परिवार की छोटी बहू।

राधिका मर्चेंट, एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी है। जिसकी सगाई मुकेश और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी से हुई। रोका समारोह बीते गुरुवार को राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में आयोजित किया गया था।

राधिका को पहले भी अंबानी परिवार के सभी कार्यक्रमों में देखा गया है। उन्होंने ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के साथ-साथ आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी में भी शिरकत की थी।

मूल रूप से गुजरात के कच्छ की रहने वाली राधिका कई सालों से मुंबई में रहती हैं। उन्होंने मुंबई में आइकॉनिक कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, साथ ही जुहू में इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल में भाग लिया। इसके बाद उन्होंने बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से इंटरनेशनल स्तर के डिप्लोमा के साथ ग्रेजुएशन किया।

PunjabKesari

बाद में राधिका आगे की पढ़ाई के लिए न्यूयॉर्क चली गईं। उन्होंने पॉलिटिक्स और इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ यॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की और फिर नादिर गोदरेज, आनंद पीरामल और डाबर के बर्मन परिवार द्वारा समर्थित एक लक्ज़री होम डेवलपर इस्प्रवा ग्रुप में शामिल हो गईं।

राधिका वर्तमान में एनकोर हेल्थकेयर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की सदस्य हैं। वह एक एनिमल लवर के रूप में भी जानी जाती हैं जो एनिमल वेलफेयर में सक्रिय रूप से शामिल हैं। वह एक ट्रैन्ड भरतनाट्यम डांसर भी हैं, जिन्होंने श्री निभा आर्ट्स में गुरु भावना ठाकर के साथ स्टडी की है। नीता और मुकेश अंबानी ने इस साल की शुरुआत में मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में राधिका के लिए एक ग्रैंड अरंगेत्रम सेरेमनी की होस्टिंग की, जिसमें उनके फॉर्मल क्लासिकल डांस ट्रेनिंग का अंत हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News