Pics: सीट पर नाम..जुदा-सा रंग..नीता अंबानी ने खरीदी  Rolls-Royce Phantom VIII, 12 करोड़ है लग्जरी गाड़ी की कीमत

4/10/2024 4:41:44 PM

मुंबई: भारत के सबसे बड़े कारोबारी घरानों में शुमार अंबानी फैमिली अपनी असाधारण लाइफस्टाइल के बारे में जानी जाती है। डाउन टू अर्थ रहने वाले अंबानी फैमिली के हर शख्स के शौक के तो क्या ही कहने हैं।

PunjabKesari

 

वहीं अब  रिलायंस फाउंडेशन की प्रेसिडेंट और फाउंडर नीता अंबानी ने Rolls-Royce Phantom VIII खरीदी है। विशेष रोज क्वार्ट्ज शेड में तैयार ये लग्जरी कार कितनी खास है। आइए जानते हैं..

PunjabKesari

 

नीता अंबानी की इस नई  Rolls-Royce Phantom VIII की कई तस्वीरें सामने आईं हैं। इन तस्वीरों में सबसे ज्यादा चर्चे जिस चीज के हैं वह है कार का कलर।  मीता अंबानी ने अपने Rolls-Royce Phantom VIII के लिए रोज क्वार्ट्ज कलर चुना है।  ये बेहद ही प्यारा और अलग सा कलर है। मुमकिन है कि ये पहली कार है जिसे ये कलर दिया हो।

PunjabKesari

 

सीट पर लिखा है नाम

दूसरी खासियत ये है कि इस लग्जरी गाड़ी की सीट पर NMA लिखा है जिसे नीता मुकेश अंबानी से जोड़ कर देखा जा रहा है। वहीं 'स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी' गोल्ड से बनी है। फैंटम पर लगे डिनर प्लेट व्हील इसकी भव्यता को बढ़ाते हैं। वैसे आपको बता दें कि Rolls-Royce कंपनी ग्राहकों को कस्टमाइज्ड विकल्प देता है। 

PunjabKesari

 

इंजन

रोल्स-रॉयस फैंटम VIII EWB 6.75-लीटर V12 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन से शक्ति लेती है, जो 571 bhp और 900 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है। मोटर को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जो पीछे के पहियों को पावर भेजता है। ईडब्ल्यूबी का केबिन अतिरिक्त आराम के लिए सेकेंड रो में पर्याप्त जगह प्रदान करता है जबकि स्टार हेडलाइनर पूरे केबिन में कई एक्सटीरियर मैटेरियल के साथ पसंदीदा बना हुआ है।

PunjabKesari

संभावित कीमत 

नीता अंबानी की नई रोल्स-रॉयस की कीमत पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है हालांकि, भारत में इसकी कीमतें औसतन 12 करोड़ (ऑन-रोड) के आसपास हैं

PunjabKesari

 

 मुकेश अंबानी ने पिछले साल दीवाली के आसपास नीता को एक काले रंग की रोल्स-रॉयस कलिनन गिफ्ट की थी। नई रोल्स-रॉयस कारों के अलावा, Jio गैराज में नई फेरारी पुरोसांग्यू, एक बख्तरबंद मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास और नई पीढ़ी की रेंज रोवर LWB जैसी गाड़ियां शामिल हैं।

PunjabKesari

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News