हंसल मेहता अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कारों की जूरी सदस्यों कि लिस्ट में हुए शामिल

11/25/2022 1:30:16 PM

नई दिल्ली, टीम डिजिटल। बॉलीवुड के शीर्ष फिल्म निर्माताओं में से एक, हंसल मेहता ऐसी फिल्में बनाते हैं जो देखने के लिए एक बेहतरीन ट्रीट हैं। उनके कुछ सबसे प्रसिद्ध फिल्मों को समीक्षकों द्वारा प्रशंसित किया गया है और निर्देशक-निर्माता-लेखक हमेशा दर्शकों के साथ तालमेल बिठाने में कामयाब रहे हैं। इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि हंसल मेहता को सभी प्लेटफार्मों पर अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कारों के लिए जूरी सदस्य के रूप में चुना गया है

अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार पूरी दुनिया में मान्यता प्राप्त पुरस्कारों के सबसे प्रतिष्ठित निकायों में से एक हैं। हंसल मेहता को दुनिया भर के 1000 अन्य टेलीविजन विशेषज्ञों के बीच जूरी का हिस्सा चुना गया है। उनके काम ने कहानीकार और निर्माता दोनों के रूप में बार-बार अपनी सूक्ष्मता और धैर्य को साबित किया है। उन्होंने हमें शाहिद, सिटी लाइट्स, अलीगढ़, ओमेर्टा आदि जैसी समीक्षकों द्वारा सराही गई फिल्में एक-दूसरे से बेहतर दी हैं।

यहां तक कि उनके ओटीटी स्पेशल ने भी पूरी दुनिया पर कब्जा कर लिया। स्कैम 1992, ने ओटीटी स्पेस में क्रांति ला दी और फिल्म निर्माण की एक नई शैली को रास्ता दिया। इस प्रायोगिक फिल्म निर्माता की आगामी परियोजनाओं में 'स्कैम 2003', 'स्कूप', 'डेढ़' बीघा जमीन' और 'फराज' (बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होने वाली) शामिल हैं। ऐसी प्रतिष्ठित फिल्मोग्राफी के साथ, उन्हें जूरी का हिस्सा बनाने का विकल्प स्वाभाविक ही लगता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur


Recommended News

Related News