'गोमांस की समर्थक को पवित्र स्थान में एंट्री कैसी मिली' यूट्यूबर काम्या जानी के जगन्नाथ मंदिर जानें पर मच रहा बवाल, बीजेपी ने की गिरफ्तारी की मांग

12/22/2023 1:46:57 PM

मुंबई: देश की चर्चित यू-ट्यूबर और तमाम बड़ी हस्तियों को इंटरव्यू ले चुकी काम्या जाको लेकर ओडिशा में विवाद खड़ा हो गया है। काम्या जानी की जगन्नाथ मंदिर यात्रा ने बवाल मचा दिया है। ओडिशा के पुरी स्थित 12वीं सदी के जगन्नाथ मंदिर में काम्या जानी के जाने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आपत्ति जताई है।

PunjabKesari

पार्टी ने मांग की है कि गोमांस की समर्थक और इसके खाने को बढ़ावा देने वाली यूट्यूबर काम्या जानी को श्री जगन्नाथ मंदिर मंदिर जैसे पवित्र स्थल पर जाने की अनुमित कैसे दे दी गई। इतना ही नहीं बीजेपी ने काम्या जानी की गिरफ्तारी की भी मांग की है। काम्या जानी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 29 नवंबर को अपनी जगन्नाथ यात्रा की फोटो अपलोड की थीं। 

PunjabKesari

जतिन मोहंते ने मांग की है कि इंडियन पीनल कोड के सेक्शन 295 के तहत करोड़ों हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने के लिए यूट्यूबर काम्या जानी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। बीजेपी ने इस बात पर भी आपत्ति जताई है कि काम्या जगन्नाथ मंदिर के अंदर कैमरा कैसे लेकर जा सकती हैं जबकि श्री जगन्नाथ टेंपल एडमिनिस्ट्रेशन (SJTA) ने इसे बैन किया हुआ है।

PunjabKesari

काम्या जानी ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड किया है जिसमें वह वीके पांड्यान से बात करती हुई दिख रही हैं। इसमें वीके पांड्यान महाप्रसाद के महत्व, हेरिटेज कॉरिडोर प्रोजेक्ट और मंदिर के विकास से जुड़े मुद्दों पर बात कर रहे हैं।

PunjabKesari

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kamiya Jani (@kamiya_jani)

वहीं विवाद बढ़ता देख काम्या जानी ने भी इस पर जवाब दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपनी स्टोरी में कहा कि उन्होंने कभी बीफ नहीं खाया है। पोस्ट में काम्या ने लिखा-'भारतीय होने के नाते मैं भारत की संस्कृति और विरासत को देखना चाहती हूं। मैं सभी ज्योतिर्लिंग और भारत के चारों धाम की यात्रा कर चुकी हूं और ये मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है। मेरी नींद खुली तो मैंने अजीब न्यूज आर्टिकल पढ़ा जिसमें मेरी जगन्नाथ मंदिर की यात्रा पर सवाल उठाए गए हैं। किसी ने मुझसे कुछ पूछा नहीं है लेकिन फिर भी मैं साफ कर देना चाहती हूं कि ना तो मैं बीफ खाती हूं और ना ही मैंने कभी बीफ खाया है। जय जगन्नाथ।'

 

 

बीजेपी कामिया जानी के प्रवेश पर जहां पीछे हटने को तैयार नहीं है तो वहीं बीजेडी ने इस पूरे मामले पर पलटवार किया है। बीजेडीने कहा है कि कामिया जानी ने राधा बल्लव 'मठ' (मठ) में 'महाप्रसाद' लिया था, न कि मंदिर परिसर के अंदर। जानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई मशहूर हस्तियों और राजनेताओं का साक्षात्कार ले चुकी हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News