भाई-भतीजावाद के चक्कर में जब बनीं ये 12डिजास्टर फिल्में, इंडस्ट्री पर भारी पड़ गया नेपोटिज्म

6/23/2020 4:29:07 PM

मुंबई: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद से ही सोशल मीडिया पर नेपोटिज्म को लेकर काफी बहस हो रही है। इस समय बाॅलीवुड दो हिस्सों में बंट गया है। अब तक रवीना टंडन, शेखर कपूर, कंगना रनौत,अभिनव कश्यप, सोनू निगम और साहिल खान जैसे सेलेब्स इस मामले पर अपनी-अपनी बात रख चुके हैं। कई पाॅपुलर स्टार्स के साथ-साथ फिल्ममेकर्स पर भी नेपोटिज्म को बढ़ावा देने के आरोप लग चुके हैं। वहीं अगर देखा जाए तो बाॅलीवुड में काफी हद तक भाई-भतीजावाद है। ये बात हम नहीं, बल्कि वो फिल्में खुद बयां कर रही हैं, जिनका शायद नेपॉटिज्म की वजह बहुत बुरा हाल हुआ।

PunjabKesari

प्रेम अगन (1998)


रोज खान ने अपने बेटे फरदीन को लॉन्च करने के लिए फिल्म प्रेम अगन बनाई। इसमें उनके साथ मेघना कोठारी थीं। यह फिल्म फ्लाॅप साबित हुई।  

PunjabKesari

 

कोई मेरे दिल से पूछे  (2002)

भाई भतीजावाद के कारणबोनी कपूर ने हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल और आफताब शिवदासानी को लेकर साल 2002 में कोई मेरे दिल से पूछे फिल्म बनाई।

PunjabKesari

मैं प्रेम की दीवानी(2003)


राजश्री प्रोडक्शन ने करीना कपूर, ऋतिक रोशन और अभिषेक बच्चन को लेकर फिल्म मैं प्रेम की दीवानी बनाई थी। यह फिल्म भी कुछ कमाल नहीं कर सकी। 

PunjabKesari

खुशी (2003)

डायरेक्टर बोनी कपूर ने फिरोज खान के बेटे फरदीन और रणधीर कपूर की बेटी करीना को लेकर खुशी नाम से फिल्म बनाई। मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया।

 PunjabKesari

 

नील एंड निक्की (2005)

आदित्य चोपड़ा ने अपने भाई उदय चोपड़ा के लिए फिल्म 'नील एन निक्की' बनाई। इसमें उनके साथ काजोल की छोटी बहन तनीषा मुखर्जी भी थीं।

PunjabKesari

काश आप हमारे होते (2007)

राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर और सोनू निगम को लेकर फिल्म 'काश आप हमारे होते' बनाई गई। फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई। 

PunjabKesari

सावरिया (2007)

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर और अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर को लाॅन्च करने के लिए फिल्म सावरिया बनाई। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया। फिल्म का बजट जहां 45 करोड़ था वहीं फिल्म की कमाई सिर्फ 20 करोड़ थी। 

PunjabKesari

जिम्मी (2008)


मिथुन चक्रवर्ती के साल 2008 में बेटे मिमोह (महाअक्षय चक्रवर्ती) को फिल्म जिम्मी से लॉन्च किया गया। हालांकि फिल्म का बुरा हाल हुआ। 

 

PunjabKesari

लवस्टोरी 2050 (2008)

हैरी बावेजा ने अपने बेटे हरमन बावेजा और प्रियंका चोपड़ा को लेकर यह फिल्म बनाई। फिल्म डिजास्टर साबित हुई। 

PunjabKesari


कल किसने देखा (2009)


वासु भगनानी ने अपने बेटे जैकी भगनानी और वैशाली देसाई के साथ फिल्म कल किसने देखा बनाई। फिल्म की कमाई इसके बजट के आस-पास भी नहीं हुई। 

PunjabKesari

मशीन  (2017)

डायरेक्टर अब्बास-मस्तान की फिल्म मशीन में अब्बास के बेटे मुस्तफा बर्मावाला को लाॅन्च किया। इसमें उनके साथ कियारा आडवाणी थीं। फिल्म का बजट जहां 30 करोड़ था। वहीं इसने सिर्फ 3 करोड़ की कमाई की। 

PunjabKesari

मिर्ज्या (2017)

मिर्ज्या फिल्म को राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अनिल कपूर के बेटे को लॉन्च करने के लिए बनाया था। इस फिल्म में उनके साथ सैयामी खेर भी थीं। यह फिल्म भी एक तरह का डिजास्टर ही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News