प्रभास की "बाहुबली" से "कल्कि 2898 AD" तक, इन 6 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की जबरदस्त ओपनिंग

7/1/2024 2:04:51 PM

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। पैन इंडिया सुपरस्टार प्रभास ने हमेशा अपनी फिल्मों की जबरदस्त ओपनिंग के साथ बॉक्स ऑफिस पर अपनी एक मजबूत जगह बनाई है। प्रभास की स्ट्रांग स्क्रीन प्रेजेंस और दर्शकों को अपनी तरफ खींचने की काबिलियत की वजह से उनकी फिल्म्स अक्सर रिलीज के पहले दिन रिकार्ड्स सेट करती हैं। ऐसे अब जब प्रभास की कल्कि 2898 AD रिलीज हुई है, तो चलिए नजर डालते हैं कि कैसे सबसे बड़े सुपरस्टार अपने जबरदस्त फर्स्ट डे कलेक्शन के साथ बड़ी ओपनिंग अपने नाम करते हैं।

1. बाहुबली 2: द कंक्लूजन: बाहुबली द बिगिनिंग का सीक्वल सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ते हुए पहले दिन वर्ल्डवाइड 200 करोड़ कमाने में कामयाब रही। इस फिल्म ने न सिर्फ प्रभास की बॉक्स ऑफिस पर पॉपुलैरिटी को और मजबूती दी है, बल्कि वह एक कल्चरल फेनोमेनॉन भी बन गई।

2. कल्कि 2898 AD: मच अवेटेड साइंस फिक्शन फिल्म कल्कि 2898 AD ने अपनी रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर अपना दम दिखाया है। फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 190 करोड़ की कमाई की है। इस तरह से प्रभास बॉक्स ऑफिस पर अपनी ड्रीम रन का सिलसिला जारी रखे हुए हैं। रिपोर्ट्स यह भी आई थी कि प्रभास के फैंस  थिएटर्स में पटाखे तक फोड़ रहे थे।

3. साहो: बाहुबली सीरीज की जबरदस्त सफलता के बाद प्रभास की अगली बड़ी रिलीज साहो मच अवेटेड फिल्म थी। ऐसे भी फिल्म ने दर्शकों और फैंस को निराश नहीं किया और इसने अपने रिलीज के पहले दिन दुनिया भर में 190 करोड़ की कमाई अपने नाम की।  इस फिल्म के साथ प्रभास ने अपनी पैन इंडिया अपील को भी और मजबूत किया।

4. आदिपुरुष: भारतीय महाकाव्य रामायण पर आधारित 'आदिपुरुष' ने पहले दिन दुनिया भर में 140 करोड़ की शानदार ओपनिंग की।  फिल्म के बड़े पैमाने और प्रभास के महाकाव्य नायक की भूमिका ने दर्शकों को आकर्षित किया, और बॉक्स ऑफिस पर एक मजबूत शुरुआत की गारंटी दी।

5. बाहुबली: द बिगिनिंग: यह फिल्म इंडियन सिनेमा के लिए एक गेम-चेंजर थी। 'बाहुबली: द बिगिनिंग' के हिंदी वर्जन ने सिर्फ पहले दिन दुनिया भर में 75 करोड़ की प्रभावशाली ओपनिंग की, जो किसी भी इंडियन फिल्म के लिए सबसे ज्यादा है। कहना गलत नहीं होगा की इसी फिल्म के साथ प्रभास के डोमिनेंस की शुरुआत हुई थी।

प्रभास की फाइलों के रिलीज के पहले दिन भारी भीड़ को आकर्षित करने की प्रभास की क्षमता, उनकी फैंस के बीच पॉपुलैरिटी और दर्शकों का उनकी फिल्मों पर भरोसे को दर्शाती है। 'कल्कि 2898 AD' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है और आने वाले दिनों में सभी की निगाहें बॉक्स ऑफिस पर टिकी हैं कि क्या प्रभास पर्दे पर अपना जादू जारी रख पाएंगे!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Related News