नकल के लिए स्टूडेंट ने 10-20 के नोट से किया खतरनाक जुगाड़,चीटिंग आइडिया देख आप भी पकड़ लेंगे सिर

12/20/2023 7:23:04 PM

मुंबई: एग्जाम आते ही बच्चे पढ़ाई में जुट जाते हैं। जहां  मेहनती बच्चे पढ़ाई के लिए दिन-रात एक कर देते हैं। वहीं कुछ बच्चे माता-पिता के डर से पढ़ाई करते हैं ताकि वो पास हो सकें लेकिन इसके अलावा कुछ बच्चे ऐसे भी हैं, जो पास तो होना चाहते हैं, लेकिन पढ़ाई के लिए मेहनत करने से कतराते हैं। मेहनत न करने वाले बच्चे पढ़ाई से ज्यादा इस बात में अपना दिमाग लगाते हैं कि वो कैसे बिना पढ़ाई किए नकल करके पास हो सकते हैं।

 

 

आजकल नकल करना भी कोई आसान बात तो नहीं है इसलिए बच्चे नकल के लिए भी नए-नए आइडिया और जुगाड़ लगाते हैं ताकि उनका काम भी हो जाए और टीचर उनको नकल करते हुए पकड़ भी न पाए। नकल का एक ऐसा ही आइडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद तो अब परीक्षा हॉल में टीचर 10 और 20 रुपये के नोट को शक की निगाहों से देखा करेंगे। ऐसा क्यों?

View this post on Instagram

A post shared by Love connection Memes | News - Akash Kandu (@love.connection_)

 

वो इसलिए क्योंकि एक बच्चे ने नकल के लिए अब जो जुगाड़ किया है वो देख आप भी अपना माथा पकड़ लेंगे। वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्टूडेंट्स ने 10 और 20 रुपए के नोट के साथ सफेद कागज चिपकाया हुआ है जिस पर परीक्षा के सवाल के जवाब लिखे हुए हैं। सबसे दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने नोट को इस तरह से जोड़ा है कि पहली नजर में किसी को शक तक नहीं होगा कि करेंसी नोट के साथ-साथ नकल की सामग्री भी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News