नहीं रहीं साउथ कोरियाई की दिग्गज एक्ट्रेस किम मिन-क्यूंग, 61 की उम्र में ली अंतिम सांस

8/20/2021 9:57:48 AM

लंदन: वेटरन साउथ कोरियाई की फेमस एक्ट्रेस किम मिन-क्यूंग का 61 साल की उम्र में निधन हो गया।  किम मिन-क्यूंग ने 16 अगस्त को दुनिया को अलविदा कहा था। उनका अंतिम संस्कार बुधवार 18 अगस्त को किया गया। एक खबर के अनुसार OSEN नामक कोरियाई मीडिया आउटलेट ने एक्ट्रेस की एजेंसी दाहोंग एंटरटेनमेंट से उनके निधन की पुष्टि की। हांलाकि उनकी एजेंसी ने एक्ट्रेस के निधन के कारण के बारे में अभी तक कोई और जानकारी नहीं दी है।

PunjabKesari

बता दें कि किम मिन-क्यूंग ने 1979 में एक थिएटर ग्रुप के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इंडस्ट्री में कदम रखने के कुछ समय में ही उन्हें नेम और फेम मिल गया।  किम मिन-क्यूंग को 1981 में कोरिया थिएटर फेस्टिवल में बेस्ट न्यूकमर अवॉर्ड सहित अनगिनत अवॉर्ड मिल चुके हैं। किम मिन-क्यूंग इसके बाद कई सारे सीरियल और फिल्मों में नजर आईं।

PunjabKesari

किम मिन ने द मून एम्ब्रेसिंग द सन, व्हेन द कैमेलिया ब्लूम्स, डायरी ऑफ ए प्रॉसिक्यूटर जैसे नाटकों में दमदार एक्टिंग से घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी। एक्ट्रेस 'तज्जा', 'समवन बिहाइंड यू', 'व्हेयर द ट्रूथ लाइज' जैसी फिल्मों के लिए काफी मशहूर थीं। किम आखिरी बार 'माउस' और 'ए गुड सपर' में नजर आईं थीं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News