डीपफेक का शिकार हुए सोनू सूद, बहरूपिए ने एक्टर का रूप धर की पैसे ऐंठने की कोशिश

1/19/2024 1:56:27 PM


मुंबई: फ्रॉड और जालसाजी करने वालों को अब एक और नया माध्यम मिल गया है। ये माध्यम है डीपफेक। फ्रॉड और जालसाज आम लोगों को डीपफेक वीडियो के जरिए बेवकूफ बनाकर नोट हड़पे जा रहे हैं। कुछ समय पहले रश्मिका मंदाना और आलिया भट्ट का डीप फेक वीडियो वायरल हो गया था। हाल ही सचिन तेंदुलकर का भी डीप फेक वीडियो सामने आया और अब सोनू सूद इसका शिकार हुए हैं। एक बहरूपिए ने सोनू सूद बनकर किसी जरूरतमंद परिवार को वीडियो कॉल किया और मदद के नाम पर पैसे ऐंठने की कोशिश की।

PunjabKesari

 

सोनू सूद ने इस वीडियो को ट्विटर यानी X पर शेयर कर फैंस को सतर्क रहने को कहा। इस बहरूपिए ने सोनू सूद का रूप धरकर एक परिवार को फोन किया जिसको इलाज के लिए पैसों की जरूरत थी। उसने परिवार को आश्वासन दिया कि वह उनकी मदद करेगा। इस वीडियो में खुद को देख सोनू सूद का दिमाग ठनक गया।

PunjabKesari

 

वीडियो को शेयर कर सोनू सूद ने कहा-'मेरी फिल्म 'फतेह' वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित है, जिसमें डीप फेक और फर्जी लोन ऐप्स शामिल हैं। यह नई घटना है, जिसमें किसी ने खुद को सोनू सूद बताकर एक परिवार से वीडियो कॉल के जरिए चैट करके पैसे ऐंठने की कोशिश की। कई निर्दोष व्यक्ति इस जाल में फंस जाते हैं। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि अगर आपको ऐसी कॉल आएं तो सतर्क रहें।'

काम की बात करें तो सोनू सूद जल्द ह फिल्म 'फतेह' में नजर आने वाले हैं। फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस भी हैं। यह 12 अप्रैल को रिलीज होगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News