किसानों को लेकर ''सावधान इंडिया'' फेम सुशांत सिंह का ट्वीट-''अब तक 100 से ज्यादा किसान शहीद हो गए पर वो हिंसा नहीं...

1/27/2021 4:34:17 PM

मुंबई: कृषक संगठनों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के पक्ष में हजारों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी। हालांकि कुछ ही देर में दिल्ली की सड़कों पर हिंसा फैल गई।  प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया, पुलिस के साथ झड़प की, वाहनों में तोड़ फोड़ की और लाल किले पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया।

PunjabKesari

इस हिंसा को लेकर अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के संबंध में अभी तक 22 प्राथमिकियां दर्ज की हैं। हिंसा में 300 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। इस घटना पर हर किसी ने अपनी राय दी। इसी बीच सावधान इंडिया के होस्ट और एक्टर सुशांत सिंह ने किसानों की हिसां को लेकर एक ट्वीट किया।

PunjabKesari

दरअसल, सुशांत सिंह का ये रिएक्शन एक यूजर के ट्वीट पर था। इस ट्वीट में यूजर ने लिखा था-'पिछले 2 महीनों में ठंड में कई दर्जन प्रदर्शनकारी किसानों की मौत से ज्यादा टूटी हुई बसों की खिड़की के शीशे पर हमारे समाचार एंकरों और राजनेताओं को टिप्पणियों से हम नाराज हैं। दोनों ही निराशाजनक है।'

 

PunjabKesari

सुशांत सिंह ने इस यूजर के ट्वीट कर लिखा-'सौ, जी हां एक-सौ से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं अब तक पर वो हिंसा नहीं है। कुछ कानून आए प्राकृत रूप से, और उनकी वजह से मरने वालों की प्राकृत मौत हो गई। इसे हिंसा नहीं कहते, किसने कहा था कि लड़ो और मरो, जिंदा रहने के लिए?'

 

बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर हुई हिंसा को लेकर उच्चतम न्यायालय में बुधवार को एक याचिका दाखिल की गई, जिसमें गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा की जांच के लिए एक आयोग के गठन का अनुरोध किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News