सलमान को हुई है 5 साल की सजा, जमानत पर हैं बाहर, जानिए उनसे जुड़ी कंट्रोवर्सीज

12/27/2019 12:24:24 PM

बॉलीवुड तड़का टीम.फिल्म इंडस्ट्री के सुपर एक्टर्स में से एक सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सलमान ने अपने करियर के शुरूआती दिनों से लेकर आज तक फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अच्छई धाक जमाई है। हर बच्चे से लेकर बूढ़ा सलमान खान के डायलॉग्स और दबंगई अंदाज का दीवाना है। लेकिन सलमान खान का फिल्मी करियर देखने में जितना हसीन दिखाई देता है, उतना ही उन्हें कई बड़े विवादों से भी गुजरना पड़ा। लेकिन ये सलमान खान ने इतने नेक काम ही हैं जो उन्हें फैंस किसी मुसीबत में नही रहने देते। ऐसे में जानते हैं कि सलमान को किन-किन विवादों से गुजरना पड़ा है...
1.सलमान खान के अफेयर्स

PunjabKesari
सलमान खान अपनी अफेयर की खबरों को लेकर काफी चर्चा में रहे। लेकिन इन्हें किसी हसीना का प्यार हासिल न हो सका। भाईजान संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय से लेकर कटरीना कैफ तक के प्यार में चर्चित रहे। लेकिन सबसे एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से इनका ब्रेकअप बहुत बुरी तरह से हुआ, जिससे इन्हें काफी धक्का लगा।
2.हिट एंड रन केस

PunjabKesari
सिर्फ प्यार के मामले में ही नही सलमान कई और भी कई बड़े विवादों से घिरे रहे हैं। जिसमें से एक है हिट एंड रन केस। 28 सितंबर, 2002 को सलमान खान को रैश ड्राइविंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन पर तेजी से कार चलाने का आरोप था। उन्होंने कार को मुंबई में एक बेकरी में घुसा दिया था। जिसके कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जो वहीं सड़क पर सो रहे थे। इसके अलावा और भी तीन लोग भी बुरी तरह से जख्मी हो गए थे।

PunjabKesari

इसके बाद सलमान खान के खिलाफ कोर्ट में केस चला। 6 मई, 2015 में उन्हें दोषी ठहरा दिया गया और कोर्ट ने साबित किया कि वो शराब के नशे में धुत होकर गाड़ी चला रहे थे। इस केस में उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन उसी दिन सीनियर काउंसल अमित देसाई के सामने पेश किया गया जिन्होंने उन्हें जमानत दे दी थी। दिसंबर, 2015 में उन्हें इस केस में पूरी तरह से बरी कर दिया गया था।
3.शाहरुख खान से लड़ाई

PunjabKesari
साल 2008 में सलमान शाहरुख खान से लड़ाई को लेकर काफी चर्चित रहे। सलमान और शाहरुख दोनों में कैटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी हाथापाई हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख ने सलमान को भद्दा मजाक किया था, जिसके कारण वो चिढ़ गए थे और दोनों में झगड़ा हो गया था। 
4.काला हिरण शिकार मामला

PunjabKesari
ये साल 1998 की बात है जब सलमान  जोधपुर में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग कर रहे थे तो उनके हाथों से काले हिरण का शिकार हो गया था। इस वजह से उनपर काले हिरण की हत्या करने का मामला दर्ज हुआ था। सलमान के साथ उनके को-स्टार सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम के खिलाफ भी ये केस दर्ज किया गया था। इस मामले में भाईजान को हफ्ता जोधपुर जेल में बिताने के बाद जमानत दे दी गई थी। लेकिन इस मामले को लेकर बिश्नोई समाज ने उनका काफी विरोध किया था और ये कोर्ट केस अब तक चला आ रहा है।
5.प्रमोशन के दौरान सलमान का विवादित रेप कमेंट

PunjabKesari
दबंग खान ने फिल्म सुल्तान की प्रमोशन के दौरान एक विवादित बयान दिया था, जिसकी काफी आलोचना की गई थी। सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब वो शूटिंग शेड्यूल के बाद रिंग से बाहर आते थे तो उन्हें एक रेप की हुई महिला जैसा अनुभव होता था। उनके इस बयाव पर कई आलोचकों ने आपत्ति जताई थी और महिला आयोग ने भी इसकी निंदा करते हुए उनके खिलाफ नोटिस जारी किया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Vikas Sharma


Recommended News

Related News