10 साल के लिए जेल जाएंगी Miss चक्रवर्ती! ''सुशांत को ड्रग्स की लत लगाई..ली गांजा की डिलिवरी'' NCB ने रिया पर लगाए गंभीर आरोप

7/13/2022 11:22:18 AM

मुंबई: साल 2020 की 14 जून को बाॅलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत अपने मुंबई स्थित फ्लैट में मृत पाए गए थे। सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड करने के बाद जो नाम चर्चा में आया वह था एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती। जहां एक तरफ सुशांत के सुसाइड करने की वजह रिया को माना गया था। वहीं ड्रग्स केस में भी रिया का नाम सामने आया था। इस मामले में एक्ट्रेस को जेल की हवा भी खानी पड़ी थी हालांकि 1 महीने बाद रिया को बेल मिल गई थी।

PunjabKesari

इसी बीच अब एक बार फिर ड्रग केस में रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अपने ड्राफ्ट चार्ज में यह दावा किया गया है कि रिया चक्रवर्ती ने अपने भाई शोविक समेत सह आरोपियों से कई बार गांजा की डिलीवरी ली और फिर उसे राजपूत को दिया। इस ड्राफ्ट में यह भी बताया गया है कि सुशांत को ड्रग्स की डिलीवरी साल 2018 से ही मिल रही थी।

PunjabKesari


ड्रग्स को दिया 'पूजा सामग्री' का नाम 


कोर्ट में पिछले महीने 35 आरोपियों के खिलाफ ड्राफ्ट फाइल किए जिसका डीटेल मंगलवार को सामने आया है। एनसीबी ने यह भी दावा किया है कि सुशांत को साल 2018 से ही अलग-अलग लोगों और अपने स्टाफ से ड्रग्स की डिलीवरी मिल रही थी।  चार्जशीट में NCB ने यह भी कहा है पिठानी सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स उनके ही बैंक अकाउंट से खरीदा करते थे जिसे 'पूजा सामग्री' का नाम दिया गया था।

 

नशीले पदार्थ लेने के लिए उकसाया

ड्राफ्ट में यह भी कहा गया है कि 2020 में एक्टर के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी सहित अन्य आरोपियों द्वारा ड्रग्स की खरीदारी की गई थी। इन्होंने ही एक्टर को नशीले पदार्थें की की अधिक लत में मदद की और उन्हें उकसाया था।

 

PunjabKesari

नशीले पदार्थों की तस्करी

ये सभी आरोपी हाई सोसायटी और बॉलीवुड में ड्रग्स की खरीद, बिक्री और डिस्ट्रीब्यूट करने जैसी आपराधिक साजिश में शामिल थे। इन आरोपियों ने एक-दूसरे के साथ या फिर ग्रुप में मिलकर मार्च 2020 से दिसंबर तक इस अपराध को अंजाम दिया है। रिया ने  बिना वैध लाइसेंस परमिट के मुंबई रीजन में नशीले पदार्थों की तस्करी की और गांजा, चरस, कोकीन और अन्य नशीले पदार्थों और नशीले पदार्थों का सेवन किया। ड्राफ्ट के मुताबिक, रिया ने एनडीपीएस अधिनियम 1985 की धारा 8[c] के साथ 20[b][ii]A, 27A,28, 29 & 30 के तहत अपराध किया है।

PunjabKesari

 

रिया ने डिलीवरी का पेमेंट किया

चार्ज में यह भी कहा गया है- 'रिया चक्रवर्ती ने सैमुअल मिरांडा, शौविक, दीपेश सावंत और अन्य आरोपियों से गांजा की डिलीवरी ली थी और फिर वह सुशांत सिंह राजपूत को दिया था।' रिया ने शौविक और सुशांत के कहने पर मार्च 2020 और सितंबर 2020 के बीच इन डिलीवरी का पेमेंट भी किया था।

 

PunjabKesari

अगर दोषी हुईं तो 10 साल जेल

NCB ने चार्जशीट में लिखा है कि रिया ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदीं और उसे दीं। इस चार्जशीट में रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती समेत 35 को आरोपी बनाया गया है। इस मामले पर स्पेशल कोर्ट में 27 जुलाई को सुनवाई होगी। अगर रिया को दोषी पाया जाता है तो उन्हें 10 साल की जेल की सजा सुनाई जा सकती है।

PunjabKesari

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को अपने घर में मृत पाए गए थे। सुशांत के आकस्मिक निधन ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया था। सुशांत के फैंस आज भी उनके लिए न्याय की गुहार लगाते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News