होली स्पेशल: बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर की होली पार्टी, बिंग भी के घर भी होता था खूब धमाल

3/28/2021 3:51:57 PM

मुंबई: होली उन त्योहारों में से है जिसका लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। वैसे तो हर साल इस त्योहार की धूम देखने को मिलती हैं। लेकिन इस साल कोरोना ने होली की रंगत को फीका कर दिया। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर होली को लेकर कई तरह की गाइडलाइंस बनाई गई हैं।

PunjabKesari

महाराष्ट्र की हालात सबसे खराब है। ऐसे में इसका असर बाॅलीवुड में होने वाली होली सेलिब्रेशन पर भी पड़ा।  मौजूदा हालातों में तो बॉलीवुड में वैसा होली सेलीब्रेशन देखने को नहीं मिलेगा, जिसके किस्से बरसों से मशहूर रहे हैं। चो चलिए आज आपको बताते हैं बॉलीवुड की मशहूर होली पार्टियों के बारे में...

PunjabKesari

 शोमैन राज कपूर की होली पार्टी 

होली पार्टी की बात हो और शोमैन राज कपूर का नाम ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता। कहा जाता हैय़ बॉलीवुड में एक कहावत सबसे ज्यादा मशहूर है आरके स्टूडियो में होली नहीं खेली तो फिर क्या होली खेली? रणबीर कपूर, करिश्मा कपूर,करीना कपूर के दादा राज कपूर को रंगों के त्योहार होली खेलने के शौकिन रहे थे। यही वजह थी ही हर साल वह अपने आरके स्टूडियो में शानदार होली पार्टी होस्त करते थे।

PunjabKesari

इस पार्टी में दिलीप कुमार, मनोज कुमार, शम्मी कपूर, शशि कपूर, अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा, जितेंद्र, धर्मेंद्र समेत कई नामी-गिरामी स्टार्स शामिल होते थे।  राजकपूर की होली को एक जमाने में ' भांग और फूड ' फेस्टिवल भी कहा जाता था। वहीं राजपूक के निधन के बाद उनके बेटों ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और राजीव कपूर ने  आरके स्टूडियो की होली सेलीब्रेशन परंपरा को कायम रखा। हांलाकि बीते कुछ सालों से कपूर परिवार की होली फीकी पड़ी हुई है।

PunjabKesari

सुभाष घई

एक जमाना था जब सुभाष घई के होली सेलीब्रेशन की चर्चा कई महीनों तक होती थी। हर साल सुभाष घई अपने मड आइलैंड वाले बंगले में पार्टी होस्ट करते थे। हालांकि अब सुभाष घई पार्टी होस्ट नहीं करते।

PunjabKesari

अमिताभ बच्चन

बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्मों में तो कई बार होली खेले देखा गया है। । बिग बी पर फिल्माया गया ‘रंग बरसे’ गाना तो आज भी होली पार्टियों की शान है।  वहीं रियल लाइफ में भी बिग बी होली खेलने के शौकिन रहे हैं। बिग बी के बंगले जलसा पर हर साल होली का जश्न पूरे धूम-धाम के साथ मनाया जाता रहा है।  साल 2004 में बिग बी ने जब होली का जश्न मनाया था तो खूब सुर्खियों में छाया था क्योंकि इसी जश्म में शाहरुख खान और अमर सिंह ने अपने गिले-शिकवे दूर किए थे। हांलाकि बीते साल कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए बिग बी ने अपने बंगले पर होली सेलीब्रेशन कैंसल कर दिया था।

PunjabKesari


जावेद अख्तर और शबाना आजमी

लेखक जावेद अख्तर और एक्ट्रेस शबाना आजमी की होली भी बॉलीवुड की मशहूर होली पार्टियों में से एक है। कहते हैं कि शबाना के पिता कैफी आजमी ने होली पार्टी का ट्रेडिशन शुरु किया था। जिसे अब शबाना और जावेद अख्तर लैविश अंदाज़ में सेलीब्रेट करते हैं।

PunjabKesari

हर साल होली के मौके पर शबाना आजमी शानदार पार्टी होस्ट करती हैं। इस पार्टी में रंग तो उड़ता ही है, इसके साथ ही भांग के गिलास भी झलकते हैं। 

PunjabKesari

एकता कपूर

प्रोड्यूसर एकता कपूर गणपति उत्सव से लेकर दीवाली और होली तक, हर त्योहार को पूरी धूमधाम से करती हैं। एकता की होली पार्टी में ना सिर्फ बॉलीवुड सेलेब्स के साथ-साथ टॉप टीवी स्टार्स भी शामिल होते हैं। देर शाम तक स्टार्स डीजे के लाउड साउंड पर थिरकते हैं।

PunjabKesari

शाहरुख खान की होली

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान भी लैविश होली पार्टी होस्ट करने के लिए फेमस हैं। शाहरुखऔर गौरी की पार्टी इसलिए भी सबसे मशहूर है क्योंकि उनके यहां हर्बल कलर्स के साथ-साथ फूलों का इस्तेमाल होता है। पार्टी में आने वाले मेहमानों का स्वागत मोगरा के फूलों की माला पहनाकर किया जाता है। 

PunjabKesari

सलमान खान

सलमान खान भी अपने फार्महाउस पर अपने परिवार और बॉलीवुड दोस्तों के साथ जमकर होली खेलते हैं।इस दौरान खाने-पीने से लेकर हर हुड़दंग का इंतजाम होता है।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News