''हर कलाकार का एक वक्त होता है और उसके बाद सभी..बढ़ती उम्र और नजरिए पर महेश भट्ट ने कही ये बात

10/19/2023 1:40:39 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्ममेकर महेश भट्ट हिंदी सिनेमा के जाने-माने फिल्ममेकर्स में से एक हैं, जो आज पहचान के लिए किसी परिचय के मोहताज नहीं है। अब हाल ही में इंडस्ट्री के दिग्गज फिल्ममेकर ने बढ़ती उम्र, सोच और नजरिए को लेकर खुलकर बात की है। इस इंटरव्यू के बाद वह चर्चा में आ गए हैं। 

PunjabKesari


हाल ही में मीडिया से बातचीत में महेश भट्ट ने कहा, ‘हर कलाकार, हर फिल्मकार का एक वक्त होता है, उसके बाद सभी का एक ढलान का वक्त आता है। ढलान कुदरत का नियम है। ऐसे में हर इंसान जाते-जाते अपनी विरासत एक नई पीढ़ी को देकर जाता है।


उन्होंने कहा, किसी भी कलाकार या फिल्मकार का हमेशा जिद्द करना और यह कहना कि हम ही ऊपर रहेंगे, बाकी कोई उस स्तर पर आएगा नहीं, यह बात वरिष्ठ लोगों के शोभा नहीं देती है। मेरी बेटी आलिया (एक्ट्रेस आलिया भट्ट) भी अक्सर मेरी कही हुई यह बात दोहराती है कि हमारे यहां लोग बूढ़े हो जाते हैं, बड़े नहीं। यहां बैंक बैलेंस या ओहदे में बड़े होने वाली बात नहीं हो रही है, बात सोच और नजरिए में बड़े होने की है। ऐसा बड़प्पन मिलने के बाद आपकी दूसरों पर नजर पड़ती है कि फलां निर्देशक, निर्माता या संगीतकार में कमाल की बात है। नहीं तो आप हर वक्त स्वयं को अपने ही आइने में देखते रहते हैं।

 

फिल्ममेकर ने कहा, हमने स्वयं को भी दूसरों की संगत में रहकर ही संवारा है। टूटकर, गिरते-पड़ते हुए अपने आप को संभाला है।’
बता दें, महेश भट्ट इन दिनों निर्देशन से दूर फिल्म निर्माण में एक्टिव हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News