लता मंगेशकर लीजेंडरी अवार्ड से सम्मानित

2/18/2017 11:04:54 PM

मुंबई: स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर को ‘ब्रांड लॉरिअट’ की ओर से ‘लेजंडरी अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है। ब्रांड लॉरिअट अवॉर्ड विश्व स्तरीय उपलब्धि हासिल करने वाले व्यक्तियों और कंपनियों को दिया जाता है।

87 वर्षीय लता मंगेशकर ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।लता मंगेशकर ने सोशल मीडिया ट्विटर पर पुरस्कारों की तस्वीरों के साथ लिखा कि मुझे ‘लेजंडरी अवॉर्ड-2017’ से सम्मानित करने के लिए ब्रांड लॉरिअट का हार्दिक धन्यवाद।

बता दें भारतीय सिनेमा में योगदान के लिए 2012 में शाहरुख खान को ब्रांड लॉरिअट लेजंडरी अवार्ड से नवाजा गया था। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला, नोबल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस, भारतीय कारोबारी रतन टाटा, एप्पल के दिवंगत सह संस्थापक स्टीव जॉब्स, फेसबुक के मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग और फार्मूला-वन विजेता माइकल शूमाकर को ब्रांड लॉरिअट लेजेंडरी अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

गौरतलब है कि सबसे ज्यादा गीत गाने के लिए पार्श्व गायिका लता मंगेशकर का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं। उन्हें पद्म सम्मान, फिल्म फेयर पुरस्कार, दादा साहेब पुरस्कार सहित ढेरों पुरस्कार प्राप्त हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News