जया बच्चन ने पहली बार अमिताभ-रेखा के रिश्ते को लेकर कहीं ये बातें

2/28/2019 8:01:06 PM

मुंबईः बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपने दमदार किरदार के लिए जानें जाते हैं। 70 के दशक में अमिताभ ने बहुत सी सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड जगत को दी है। दर्शकों ने अमिताभ और रेखा की जोड़ी को फिल्मीं पर्दे पर बेहद पंसद किया। रेखा और अमिताभ दोनों ने जो भी फिल्में एक साथ की वो ज्यादातर सुपरहित साबित हुई। अब दर्शक अमिताभ और रेखा की जोड़ी को चाहने लगे थे। लेकिन जहां एक तरफ इनकी जोड़ी की खूब वाह-वाही हो रही थी, तो वहीं दूसरी ओर रेखा अमिताभ की जोड़ी को लेकर मीडिया में अफेयर की खबरें भी उठने लगी थी। पूरी फिल्म इंडस्ट्री में इस कहानी के चर्चे होने लगे। इनकी जोड़ी को लेकर बड़ी-बड़ी मैग्जीन में कई तरह की खबरें लिखी जानें लगी।
PunjabKesari
अमिताभ और रेखा ने 1976 में पहली बार फिल्म दो अनजाने में साथ काम किया था। जब रेखा और अमिताभ की इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी तो इसी दौरान जया बच्चन ने अमिताभ से शादी कर ली। आज तक जया ने अमिताभ और रेखा के रिश्ते को लेकर कोई बात नही की। लेकिन पीपुल्स मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में जया ने अमिताभ और रेखा के रिश्ते को लेकर कुछ चीज़े साफ कर दी। जया ने साफ तौर पर कहा कि हम फिल्म इंडस्ट्री से है, शूटिंग के दौरान अफेयर को लेकर बातचीत होती रहती है। अगर इस समय में हम एक दूसरे पर भरोसा नही रखते तो रोज ही घर टूटने लगे। इसके बाद जया ने कहा अगर मैं इस रिश्ते को सीरियसली ले लेती तो मेरी लाईफ नरक बन गई होती। लोग इन दोनों की जोड़ी को ऑनस्क्रीन पसंद करते थे, इसलिए मीडिया ने अफेयर वाली बात को हवा दे दी। जिसके कारण फिल्म इंडस्ट्री में कई तरह की अफवाहों ने जन्म लिया।
PunjabKesari
बता दें फिल्म निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा ने साल 1980 में ये ऐलान कर दिया कि उनकी अगली फिल्म 'सिलसिला' में अमिताभ, रेखा और जया बच्चन लीड रोल में होंगे। यश चोपड़ा ने 11 अगस्त 2010 को बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में इस बात को कबूल किया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान वो काफी ज्यादा डरे हुए थे क्योंकि अमिताभ, जया और रेखा के बीच बेहद तनाव था। 
PunjabKesari
इसके बाद इस प्रेम कहानी के चर्चे थोड़े कम हुए। लेकिन साल 1983 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बाद जब अमिताभ जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे तो रेखा खुद को रोक नहीं पाईं और बच्चन साहब की एक झलक देखने के लिए हॉस्पिटल पहुंच गईं। जया ने उन्हें अमिताभ से मिलने नहीं दिया।
PunjabKesari
रेखा को इस घटना से बेहद धक्का लगा। दोनों की आखिरी फिल्म 1981 में आई सिलसिला रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pawan Insha


Recommended News

Related News