IAF पायलट ने गुंजन सक्सेना पर लगाया झूठ फैलाने का आरोप, जाह्नवी को दी चेतावनी ''ऐसी फिल्म फिर न करना''

8/17/2020 4:23:01 PM

मुंबई. बॉलीवुड फिल्म 'गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल' लगातार चर्चा का विषय बनी हुई हैं। फिल्म पर एक के बाद एक आरोप लगाया जा रहा हैं। इन आरोपों के कारण फिल्म विवादों में घिरी हुई हैं। पहले आरोप लगाया गया कि इसमें वायुसेना की छवि को गलत बताया गया हैं उसे खराब करने की कोशिश की गई हैं। इसकी शिकायत सेंसर बोर्ड से भी की जा चुकी हैं।  हाल ही में इंडियन एयर फोर्स में गुंजन सक्सेना के साथ सेवा देने वाली विंग कमांडर नमृता चंडी ने आरोप लगाया हैं कि फिल्म में दिखाई गई बहुत सी बातें झूठ हैं।

PunjabKesari
नमृता ने एक लेख के जरिए फिल्म पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने लिखा है, 'मैंने खुद भी एक हेलिकॉप्टर पायलट के रूप में काम किया है और मैंने कभी भी इस तरह के दुर्व्यवहार का सामना नहीं किया है जैसा कि फिल्म में दिखाया गया है। वास्तव में, वर्दी में पुरुष सच्चे सज्जन और पेशेवर होते हैं।' मैंने गुंजन सक्सेना के साथ प्रशिक्षण लिया है और एक दूसरे को सबसे खराब परिस्थितियों में देखा है।

PunjabKesari
नमृता चंडी ने करण जौहर के धर्मा प्रोड्क्शन और इसके राइटरों को दोषी ठहराया है। वह इस बात से सहमत हैं कि शुरुआत में, 'कोई कमरा या महिला शौचालय नहीं होने की परेशानियां हुई थीं पर किसी भी समय पर उन्होंने असहज महसूस नहीं किया था। उनके कुछ अधिकारी भाई कपड़े बदलने के दौरान बाहर रहकर पहरा देते थे।' 
नमृता ने फिल्म निर्माताओं पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है, 'श्री विद्या राजन पहली महिला पायलट थीं जिन्होंने कारगिल से उड़ान भरी थी, गुंजन नहीं।  मुझे पूरा विश्वास है कि श्री विद्या को इस क्रेडिट के बारे में कोई शिकायत नहीं है।

PunjabKesari
नम्रता ने खुद का हवाला देते हुए लिखा, 'मैं खुद पहली महिला अधिकारी हूं। जिसने 1996 में पाकिस्तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर उड़ान भरी थी। मुझे हर उस अधिकारी का विश्वास था, जो क्रू रूम में मेरे साथ बैठा था। मैं लेह में तैनात होने वाली पहली महिला पायलट थी और सियाचिन ग्लेशियर में चीता हेलीकॉप्टर उड़ाती थी।' नम्रता ने जान्हवी कपूर को संदेश देते हुए लिखा है, 'फिर कभी इस तरह की फिल्म न करें यदि आप एक गर्वित भारतीय महिला हैं।'

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News