फिल्म ''स्लमडॉग'' की ये एक्ट्रैस, ढूंढ रही 7-8 हजार रुपए की नौकरी

3/22/2017 3:50:34 PM

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म 'स्लमडॉग मिलिनयर' ने 8 ऑस्कर अवॉर्ड जीते थे। साल 2008 की ये सबसे बड़ी फिल्म बन गई थी। विदेशों के साथ-साथ भारत में भी इस फिल्‍म ने झंडे गाड़े थे। लेकिन शायद ‌इस फिल्‍म में किरदार निभाने वाले एक्टर-एक्ट्रैस को लोगों ने भुला दिया होगा। देव पटेल को छोड़ इस फिल्म का एक भी एक्टर-एक्ट्रैस अब फिल्मों में नहीं दिखाई देते। वो कहां हैं, क्या कर रहे हैं, किसी को नहीं पता।

 हाल ही में इस फिल्म में काम कर चुकी 9 साल की रुबीना अली ने मीडिया से बात की। रुबीना ने फिल्म में लतिका के बचपन का किरदार निभाया था। अब वो बच्ची बड़ी हो गई है और जॉब ढूंढ रही है। रुबीना आज भी मुंबई के बांद्रा के एक स्लम में रहती हैं। 8 ऑस्कर जीतने वाली इस फिल्म में काम करने के बावजूद उनकी जिंदगी में कोई बदलाव नहीं आया। एक इंटरव्यू में रुबीना ने कहा, 'पेट भरने के लिए मैं कोई भी काम कर लूंगी जिससे मुझे सात से आठ हजार रुपए मिल जाएं। मैं किसी काम को छोटा बड़ा नहीं समझती।'

बता दें कि रुबीना ने पुरानी बातों को याद करते हुए कहा, 'उस दौरान मुझे लगता था कि मेरी जिंदगी एकदम पलट गई है। मैं सैलेब्रिटी हूं ऐसा महसूस करती थी। लोग मुझे पहचानते थे तो मुझे बहुत अच्छा लगता था। 2011 में बांद्रा इलाके में लगी भीषण आग में रुबीना ने अपना मकान और ऑस्कर की सारी यादें गवां दी।' रुबीना ये तक नहीं बताना चाहतीं कि वो कहां रहती हैं। अब रुबीना 18 साल की हैं और बीए फर्स्ट ईयर की पढ़ाई कर रही हैं। सब कुछ आग में गंवाने के बाद फिल्म के निर्देशक डैनी बॉयल के जय हो ट्रस्ट ने उन्हें घर दिया। लेकिन आज वहां उसके डैडी और सौतेली माँ रहते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News