प्रकाश राज पर गिरी ईडी की गाज, 100 करोड़ के पोंजी घोटाले और धोखाधड़ी मामले में भेजा समन

11/24/2023 11:02:47 AM

मुंबई: बॉलीवुड से लेकर साउथ की दुनिया में अपने नेगेटिव किरदार से बड़े पर्दे पर तहलका मचाने वाले एक्टर प्रकाश राज को लेकर हाल ही में बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि  प्रकाश राज मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसते दिख रहे हैं। ईडी त्रिची बेस्ड ज्वेलरी चेन की पोंजी स्कीम से जुड़े घोटाले को लेकर उनसे पूछताछ करने जा रही है। इस बारे में ईडी अधिकारियों ने ही जानकारी दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने त्रिची के एक पार्टनरशिप फर्म, प्रणव ज्वेलर्स के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में एक्टर प्रकाश राज को समन जारी किया है।

PunjabKesari

ये है मामला 

अभिनेता ने कथित तौर पर उच्च रिटर्न के वादे के साथ सोने की निवेश योजना की आड़ में जनता से 100 करोड़ रुपए की ठगी की है। पोंजी स्कीम चलाने के आरोप में ईडी ने सोमवार को कंपनी पर छापा मारा था और 23.70 लाख रुपए की बेहिसाबी नकदी और कुछ सोने के आभूषण जब्त करने का दावा किया था।

PunjabKesari

बुधवार को जारी एक बयान में, ईडी ने कहा, "जांच से पता चला कि प्रणव ज्वैलर्स और अन्य जुड़े व्यक्तियों ने सराफा/सोने के आभूषणों की खरीद की आड़ में सार्वजनिक धन को फर्जी संस्थाओं को देकर जनता को धोखा दे रहे थे। सोमवार को छापेमारी के दौरान एजेंसी को विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज मिले, 23.70 लाख रुपये की अस्पष्ट नकदी, 11.60 किलोग्राम वजन के बुलियन/सोने के आभूषण जब्त किए गए हैं।

PunjabKesari


बताया जा रहा है कि प्रकाश राज इस कंपनी के ब्रैंड एंबेसडर रह चुके हैं। उन्हें अगले सप्ताह चेन्नई में संघीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।मामला सामने आने के बाद से ही प्रकाश राज ने  चुप्पी साध ली है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News