मशहूर डायरेक्टर तरुण मजूमदार का 92 की उम्र में निधन, काफी समय से थे बीमार

7/4/2022 1:13:38 PM

मुंबई. मशहूर डायरेक्टर तरुण मजूमदार ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। तरुण ने 92 की उम्र में अंतिम सांस ली है। डायरेक्टर काफी लंबे से बीमार थे और उन्हें 14 जून को कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में कई अंगों की खराबी के कारण भर्ती कराया गया था। रविवार को अचानक डायरेक्टर की हालत बिगड़ गई और उन्हें वेंटिलेशन सपोर्ट पर रखा गया था।

PunjabKesari
तरुण सचिन मुखर्जी और दिलीप मुखर्जी के साथ मिलकर 'जात्रिक' नाम की एक टीम बनाई और फिल्मों का निर्देशन शुरू किया। तीनमूर्ति की पहली फिल्म 'चावा पावा' थी। नायक और नायिका उत्तम कुमार और सुचित्रा सेन थे। 'जात्रिक' के निर्देशन में 'ग्लास पैराडाइज' का निर्माण हुआ। फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। इसके बाद डायरेक्टर ने एक के बाद एक फिल्में दी, जिसमें 'बालिका बधू', 'कुहेली', 'श्रीमन पृथ्वीराज', 'फुलेश्वरी', 'दादर कीर्ति', 'अपान अमर अपान', 'गणदेवता' और 'आलो' शामिल है। तरुण को कई राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 

PunjabKesari
तरुण मजूमदार के निधन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त किया है। सीएम ने अपने शोक संदेश में कहा कि प्रख्यात फिल्म निर्देशक तरुण मजूमदार के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। उन्होंने आज कलकत्ता में अंतिम सांस ली। उन्हें पद्म श्री, राष्ट्रीय पुरस्कार, बीएफजेए पुरस्कार, फिल्म फेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उनके निधन से फिल्म जगत को एक बड़ी क्षति पहुंची है। मैं तरुण मजूमदार के परिवार और प्रशंसकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

Related News