''धर्मेंद्र मेरी जिंदगी के पहले और आखिरी पुरुष..जब एक्टर की पहली पत्नी ने हेमा को लेकर कहा- मैं उन्हें स्वीकार नहीं करती

7/1/2023 1:48:20 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र कभी अपनी पर्सनल तो कभी प्रोफैशनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि, एक्टर  पर्सनल लाइफ को लेकर लोगों के साथ ज्यादा खुले हुए नहीं हैं, लेकिन फैंस उनकी निजी जिंदगी को जानने में काफी इंट्रेस्ट दिखाते हैं। सबको मालूम है कि धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को बिना तलाक दिए  साल 1980 में हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली थी, लेकिन उन दोनों के बीच रिश्ते कैसे हैं, कभी खुलासा नहीं किया। वहीं, अब एक्टर की पहली पत्नी प्रकाश कौर का एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने सौतन हेमा मालिनी के साथ अपने रिश्ते पर चुप्पी तोड़ी थी।

PunjabKesari


जब हेमा और धर्मेंद्र की शादी हुई तो कई तरह की बातें हुईं और एक्टर को वूमनाइजर भी कहा गया। वहीं, एक इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने अपने पति का बचाव करते हुए कहा था, “केवल मेरे पति ही क्यों, कोई भी पुरुष चाहेगा कि वह मेरे मुकाबले हेमा को पसंद करे। किसी ने मेरे पति को वूमनाइजर कहने की हिम्मत कैसे की? जबकि आधी इंडस्ट्री यही काम कर रही है? सभी एक्टर्स के अफेयर चल रहे हैं और वे दूसरी बार शादी कर रहे हैं।"

 

इसके अलावा, उन्होंने यह भी साफ किया कि उनके और धर्मेंद्र के बीच जो कुछ भी हुआ, उसके लिए उन्होंने हेमा को दोषी नहीं ठहराया, लेकिन कहा कि हेमा ने जो किया वह वह कभी नहीं करेंगी। 

PunjabKesari

 

प्रकाश कौर ने कहा था, "मैं समझ सकती हूं कि हेमा किस दौर से गुजर रही है। यहां तक कि उन्हें दुनिया, अपने रिश्तेदारों और अपने दोस्तों का भी सामना करना पड़ता है। लेकिन अगर मैं हेमा की जगह होती, तो मैं वह नहीं करता जो उन्होंने किया। क्योंकि, एक महिला होने के नाते , मैं उसकी भावनाओं को समझ सकती हूं। लेकिन एक पत्नी और एक मां के तौर पर मैं उन्हें स्वीकार नहीं करती।"

 

प्रकाश कौर कहा था कि धर्मेंद्र उनकी जिंदगी के 'पहले और आखिरी पुरुष' हैं। उन्होंने कहा कि वह उनके बच्चों के पिता हैं और वह 'उनसे बहुत प्यार और सम्मान करती हैं।" प्रकाश ने ये भी कहा था कि 'जो होना था वो हो गया', लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वो इसके लिए धर्मेंद्र को दोष दें या किस्मत को। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें कभी भी धर्मेंद्र की जरूरत पड़ी तो वह जानती थी कि वह उनके लिए मौजूद रहेंगे। उसने कहा कि उसने उस पर अपना भरोसा नहीं खोया क्योंकि वह उनके बच्चों का पिता थे।

 

बता दें, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात 1970 में फिल्म तुम हसीं मैं जवां के सेट पर हुई थी। जब दोनों को एक-दूसरे से प्यार हुआ, उस वक्त धर्मेंद्र एक शादीशुदा व्यक्ति थे और उनके चार बच्चे थे। कथित तौर पर हेमा के माता-पिता भी इस शादी के खिलाफ थे। हालांकि,  दोनों ने कई आलोचनाओं के बावजूद भी शादी कर ली और फिर दो बेटियों ईशा और अहाना देओल का स्वागत किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News