19 लेवल का पीलिया बहुत खतरनाक..जन्म के 5 दिन बाद ही देबिना की लाडली को हो गया था जाॅन्डिस, Bili ट्रीटमेंट के लिए एडमिट हुईं लियाना

4/27/2022 2:25:23 PM

मुंबई: मां बनना एक ऐसा अनुभव है जिसे कोई भी औरत शब्दों में बयां नहीं कर सकती। मां बनते ही अचानक वह उस शिशु के साथ सोने,जागने, बात करने व सांस लेने लगती है। वहीं अगर मां बनने का सुख शादी के 11 साल मिले तो यह खुशी सातवें आसमान पर पहुंच जाती है। ऐसे ही खूबसूरत एहसास से टीवी की सीता यानि एक्ट्रेस देबीना बनर्जी गुजर रही हैं।  देबीना बनर्जी अपनी बेटी लियाना के साथ आए दिन खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

PunjabKesari

इसके साथ ही वह अपनी लाडली के रूटीन के बारे में भी बताती रहती हैं। लेकिन हाल ही में देबीना ने अपनी लाडली से जुड़ी एक ऐसी खबर शेयर की जिसे सुन हर कोई परेशान हो गया। दरअसल, देबीना की बेटी लियाना जाॅन्डिंस ( पीलिया) का शिकार हो गईं।

PunjabKesari

लियाना जन्म के 5 दिन बाद इस बीमारी की चपेट में आईं।  लियाना को 19 लेवल का जाॅन्डिस हुआ था। इस बारे में हाल ही में देबीना ने एक व्लाॅग शेयर कर बताया। वीडियो में देबीना बता रही हैं कि लियाना के जन्म के पांच दिन बाद जब वह अपनी लाडली का चेपअप करवाने हाॅस्पिटल पहुंची तो  डाॅक्टर ने बच्ची को देखकर ही बता दिया कि वह जाॅन्डिस का शिकार हो गईं। और उसे एडमिट करवाना होगा। देबीना आगे कहती हैं- 'लियाना बल्ड टेस्ट किया गया। इस टेस्ट के बाद पता चला कि लियाना को जाॅन्डिंस हुआ है जिसका लेवल 19 है। 15 लेवल से ऊपर वाला जाॅन्डिंस खतरा होता है इसलिए लियाना को हाॅस्पिटल में एडमिट करवाना पड़ा।'

 PunjabKesari

लियाना का बिली लाइट ट्रीटमेंट

देबीना ने आगे बताया कि लियाना को 19 लेवल का पीलिया था इसलिए उसे 2 बिली लाइट ट्रीटमेंट से गुजरना पड़ा। इस दौरान बच्चे के शरीर पर कोई कपड़ा नहीं होता सिवाए डाएपर पहनाकर बेबी को बिली लाइट के बीच सुलाया जाता है।

PunjabKesari

यह ब्लू लाइट बच्चे के शरीर में बढ़ी हुई बिलीरुबिन की मात्रा को खंडित करके शरीर से बाहर निकालने का काम करती है। जिससे बच्चे के शरीर में बिलीरुबिन की मात्रा कम हो जाती है। इस दौरान बेबी की आखों पर आई बैंड पहनाते हैं।

वीडियो में देबीना ने आगे बताया कि लियाना दोपहर 2 बजे एडमिट हुई थी और अगले दिन की दोपहर के 2 बजे उसका दोबारा टेस्ट हुआ और पीलिया का लेवल 10 हो गया जो कुछ हद तक अच्छी बात थी। अब देबीना गुरमीत की लाडली घर वापिस आ गई है। 

देबीना बनर्जी ने 3 अप्रैल 2022 को बेटी को जन्म दिया था। देबीना और गुरमीत चौधरी के घर शादी के 11 साल बाद किलकारी गूंजी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News