ब्रेकआउट आर्टिस्ट ऑफ़ द ईयर, ''गर्ल्स नाइट'' का ऑडियो जारी किया गया!

1/10/2024 3:44:02 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। बहुआयामी प्रतिभा, डॉट. (अदिति सहगल के नाम से भी जानी जाती हैं) को इस साल की ब्रेकआउट अभिनेत्री-कलाकार के रूप में सम्मानित किया जा रहा है! वह सिर्फ ऑन-स्क्रीन ही छा जाने वाली ताकत नहीं हैं। नेटफ्लिक्स इंडिया के द आर्चीज़, में  डॉट ने अपनी फ्रेश शानदार शुरुआत की है। अपने आगामी सिंगल, 'गर्ल्स नाइट' के साथ वैश्विक संगीत परिदृश्य को मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार हो रही है, जो प्रतिष्ठित वेल्श एकल लेबल, द प्लेबुक के माध्यम से रिलीज होने के लिए तैयार है।

 

लंदन के मेट्रोपोलिस स्टूडियो, डॉट में स्पॉटीफाई  के शानदार लेखन कक्ष में इस संक्रामक गीत को लिखने के बाद। वेल्श प्रोडक्शन, द प्लेबुक के साथ एक बार फिर सहयोग किया है। उनके पिछले संयुक्त वेंचर , 'इंडिगो' ने 2023 में धूम मचा दी और स्पॉटीफाई और एप्पल म्यूजिक पर अपार संपादकीय प्रशंसा प्राप्त की। विशेष रूप से, इसने स्पॉटीफाई के प्रतिष्ठित फ्रेश फाइंड्स क्लास 2023 ईयर-एंड राउंडअप में एक स्थान अर्जित किया है ।

 

'गर्ल्स नाइट' डॉट के लिए एक संगीतमय छलांग है, जो एक सनी मोटाउन-इन्फ्यूज्ड जैज़-पॉप वाइब को गले लगाती है।

 

ट्रैक के पीछे की प्रेरणा के बारे में बताते हुए, डॉट। साझा करती हैं, “गर्ल्स नाइट मेरे दो सबसे करीबी दोस्तों के बारे में है। हम ढेर सारी वाइन खरीदते हैं और सबसे अच्छी, सबसे बुद्धिमान और सहानुभूतिपूर्ण बातचीत करते हैं। हम हँसते हैं, हम संवेदनशील हैं, हम उपद्रवी हो सकते हैं, हम लड़कों के बारे में बात करते हैं, हम कभी-कभी नहीं जानते कि हम क्या महसूस कर रहे हैं - लेकिन हम इसे एक साथ करते हैं और इससे जीवन थोड़ा आसान हो जाता है। गाना उस तरह की दोस्ती को दर्शाने की कोशिश करता है।

 

वह आगे कहती हैं, '''इंडिगो' के बाद, यह जेम्स गेयर के सहयोग से वेल्श सिंगल्स लेबल 'द प्लेबुक' द्वारा निर्मित मेरा दूसरा ट्रैक है। यह एक तरह से स्वर्ग में बनाई गई जोड़ी है क्योंकि प्लेबुक वालों को मेरे संगीत के लिए काम करने वाले इलेक्ट्रॉनिक उत्पादन तत्वों की एक परिष्कृत समझ है। प्लेबुक, जेम्स और मेरे बीच, हमने पॉप और जैज़ पर काम किया है, जिसके परिणामस्वरूप कुछ ऐसा है जो कई लेयर्स का है और सुनने में मजेदार भी है। अपने संगीत और जीवन की सच्चाई के प्रति डॉट की अप्राप्य प्रतिबद्धता उनकी कलात्मक यात्रा में एक रोमांचक अध्याय का वादा करती है।

 

डॉट ने अपने यूट्यूब वायरल गाने 'एवरीबडी डांस टू टेक्नो' के साथ भारतीय संगीत परिदृश्य में धूम मचा दी। उनका 'प्रैक्टिस रूम्स' एल्बम, जो रॉ यूनिवर्सिटी रिकॉर्डिंग से पैदा हुआ है, 'द आर्चीज़' के 'एसिमिट्रिकल' जैसे हिट गानों का दावा करता है। जोया अख्तर ने इस गीत की खोज की जिसके कारण मोशन पिक्चर आर्चीज़ में एक अभिनेत्री, गायक, गीतकार और संगीतकार के रूप में डॉट की शुरुआत हुई। आर्चीज़ के उनके गीतों ने 'ढिशूम ढिशूम' और 'सुनोह' के साथ भारत में चार्ट पर राज किया और इसे ऐप्स पर सबसे ज्यादा बजने वाला संगीत बना दिया।

 

उनका आखिरी म्यूजिक रिलीज़, 'प्रैक्टिस रूम्स' ने दर्शकों के बीच गहरी छाप छोड़ी है, उनकी संगीत यात्रा ने प्यूरिटी को अपनाया है और दुनिया भर में दिल जीता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News