गुड न्यूज! बॉलीवुड में फिर काम कर सकेंगें आतिम असलम-फवाद खान जैसे पाकिस्तानी सितारे,बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने हटाया बैन

10/23/2023 11:08:05 AM

मुंबई : आतिम असलम,फवाद खान या फिर माहिरा खान... ना जाने कितने पाकिस्तानी कलाकारों ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। भारतीय दर्शकों ने भी उन्हें खूब प्यार दिया, लेकिन 7 साल पहले एक घटना घटी और सीमा पार के कई स्टार्स इंडस्ट्री में एंट्री बैन हो गए। इस कदम से इन दमदार एक्टर्स और सिंगर के कई फैंस का दिल टूट गया लेकिन अब एक गुड न्यूज आ रही है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने पाकिस्तानी स्टार्स पर पिछले 7 साल से लगे बैन को बढ़ाने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया। यानी अब एक बार फिर से पाकिस्तानी स्टार्स भारत में काम कर सकेंगे।


भारत में बॉम्बे हाई कोर्ट ने देश में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की याचिका खारिज कर दी है। याचिका में भारतीय नागरिकों, कंपनियों और आर्गनाइजेशन को अपने प्रोजेक्ट में पाकिस्तानी एक्टर्स, सिंगर्स, म्यूजिशियन और टेक्निशियन को शामिल करने से रोकने की मांग की गई थी। कोर्ट ने कहा कि सांस्कृतिक सद्भाव, एकता और शांति को बढ़ावा देना जरूरी है। आर्ट, म्यूजिक, स्पोर्ट्स, कल्चर और संस्कृति जैसी गतिविधियां राष्ट्रीयताओं से परे हैं और शांति में योगदान करती हैं। भारत सरकार द्वारा पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत में हो रहे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने की अनुमति देने के बाद, बॉम्बे हाई कोर्ट ने देश में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन की याचिका खारिज कर दी।

PunjabKesari

जज सुनील बी शुक्रे और जज फिरदोश पी पूनीवाला की बेंच ने कहा कि 'याचिका सांस्कृतिक सद्भाव, एकता और शांति को बढ़ावा देने की दिशा में एक पीछे हटाने वाला कदम है और इसमें कोई योग्यता नहीं है। जो व्यक्ति दिल से अच्छा है, वो ऐसी एक्टिविटी का वेलकम करेगा, जिससे दो देशों के बीच सद्भाव, एकता और शांति को बढ़ावा मिले। आर्ट, म्यूजिक, स्पोर्ट्स, कल्चर, डांस और बाकी सब एक्टिविटी वास्तव में शांति लाती हैं।'

बता दें कि आतिफ असलम और राहत फतेह अली खान जैसे सिंगर्स पहले भारतीय फिल्मों के लिए गा चुके हैं। वहीं पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान ने 'कपूर एंड संस' और 'ऐ दिल है मुश्किल' जैसी इंडियन मूवीज में काम किया है। माहिरा खान ने शाहरुख खान स्टारर मूवी 'रईस' में एक्टिंग की है। सबा कमर ने इरफान खान के साथ 'हिंदी मीडियम' में काम किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News