तनुश्री से पहले ये एक्ट्रेस भी हो चुकी हैं यौन शोषण का शिकार, फंसे हैं कई बड़े स्टार्स

9/30/2018 4:17:23 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर और डांस कोरियोग्राफ़र गणेश आचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं। तनुश्री ने नाना पाटेकर यौन उत्पीड़न केस ने बॉलीवुड में भूचाल ला दिया है। जहां कई बड़े स्टार्स तनुश्री के सपोर्ट में उतरें हैं तो कई इस मामले से बचते हुए नजर आ रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में एेसे आरोपों का सिलसिला काफी देर चलता आ रहा है। इसमें कोई नई बात नहीं हैं। आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में बताएंगे जिनपर एेसे आरोप लग चुके हैं। तनुश्री दत्ता से पहले इन स्टार्स ने इन आरोपों के चलते अपनी आवाज उठाई है। 

PunjabKesari


फराह नाज


बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज ने एक्टर जैकी श्रॉफ पर तब्बू को मोलेस्ट करने का आरोप लगाया था। फराह का आरोप था कि यह उस समय हुआ जब तब्बू सिर्फ 14 या 15 साल की थीं और वो अपनी बहन फराह के फिल्म के शूटिंग के लिए मॉरिशस गई थीं। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान जैकी ने उनकी बहन को छेड़ा था और उनका शारीरिक शोषण करने की कोशिश की थी। वहीं जैकी पर लगाए गए ये आरोप कभी साबित नहीं हो पाए थे। इस मामले के बाद तब्बू और जैकी ने कभी साथ काम नहीं किया।

 

PunjabKesari

 

सोनम कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ने पिछले साल एक टॉक शो में खुलासा किया था कि वो बचपन में वो शोषण का शिकार हुई थीं। उन्होंने बताया कि मैंने इसके बारे में 2 से 3 साल तक किसी से बात नहीं की थी। 

 

PunjabKesari


हार्वे वाइंस्टीन

सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटौरने वाले हार्वे वाइंस्टीन के खिलाफ पिछले साल आरोपों की झड़ी लग गई थी। उन पर रेप समेत यौन उत्पीड़न के अनेक आरोप लगे। वहीं बॉलीवुड में से कुछ गिने चुने स्टार्स ने ही अपना बयान दिया और चुप रहना ठीर समझा। जिसके बाद उनको फैंस की आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा। 

 

PunjabKesari

 

रेखा 


बॉलीवुड एक्ट्रेस खा की बायोग्राफी 'रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी' में राइटर यासीर उस्मान ने बताया था कि 15 साल की उम्र में रेखा का शोषण हुआ था और यह और किसी ने नहीं बल्कि उनके को-स्टार विश्वजीत ने किया था। खबरों के मुताबिक फिल्म के शॉट के लिए विश्वजीत ने रेखा को जबरदस्ती 5 मिनट तक किस किया था।

PunjabKesari

 

अली जफर 


पाक‍िस्‍तानी और बॉलीवुड एक्टर अली जफर पर पाकिस्‍तानी सिंगर मीशा शफी ने यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया है। मीशा ने एक पोस्‍ट के जरिए सभी के सामने अपना दर्द रखा। 

 

PunjabKesari


जितेंद्र


बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र के ख़िलाफ़ भी एफ ई आर दर्ज़ हो चुकी है। दरअसल, एक महिला ने जितेंद्र पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जिसके बाद हिमाचल प्रदेश की शिमला पुलिस ने उस महिला की शिकायत पर जितेंद्र के खिलाफ मामला दर्द किया। जितेंद्र को अपना कज़िन बताते वाली पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि 1971 में एक होटल के रूम में उनके साथ जितेंद्र ने गलत हरकत की।

PunjabKesari

 

विकास बहल 


फिल्म प्रोड्यूसर विकास बहल ने उनके प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स की एक महिला कर्मचारी का कथित तौर पर उत्पीड़न किया, जिसकी जानकारी महिला ने कंपनी को दी थी। 

 

PunjabKesari


ममता कुलकरनी

बॉलीवुड पॉपुलर एक्ट्रेस ममता कुलकरनी ने भी डारेक्टर राज कुमार सतोंषी पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। ममता का कहना था कि राज कुमार ने फिल्म चाइना गेट के दौरान उनके साथ बदसलूकी की थी। 

PunjabKesari


मधुर भडांरकर 

फिल्म डारेक्टर मधुर भडांरकर पर प्रीती जैन नाम की एक लड़की ने काम के बदले रेप करने का आरोप लगाया था।  

 

PunjabKesari


कल्कि कोचलिन


एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन भी बचपन में शोषण का शिकार हो चुकी हैं। कल्कि ने बताया था कि पब्लिक प्लेस में वो भी शोषण का शिकार हो चुकी हैं। उन्होंने बताया कि पब्लिक प्लेस पर एक शख्स ने पीछे से आकर मुझे पकड़ लिया था जिससे में काफी डर गई थी।

 

PunjabKesari

 

कंगना रनौत


बेबॉक अंदाज के लिए जानी जाने वाली कंगना रनौत को भी फिजिकली अब्यूज किया जा चुका है। कंगना ने बताया कि वो शक्स मेरे पिता की उम्र का था। मैं उस समय 17 साल की थी। उसने मेरे सिर पर बहुत तेजी से मारा था कि मेरे सिर से खून निकलने लगा था, जिसके बाद उन्होंने भी उस शख्स पर सैंडल से वार किया। कंगना ने कहा कि उन्होंने उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई थी।

 

PunjabKesari


सोमी अली


एक्टर सलमान खान की गर्लफ्रेंड रहीं सोमी अली ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि बचपन में उनका शोषण हुआ था। उन्होंने बताया कि 5 साल की उम्र में उनका रेप हुआ था जो कि उनके नौकर ने किया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Neha


Recommended News

Related News