सुभाष चंद्र बोस को कंगना रनौत ने बताया देश का पहला प्रधानमंत्री, ट्रोल होने के बाद पीटने लगी माथा

4/5/2024 12:07:57 PM

मुंबई: एक्ट्रेस से नेता बनीं कंगना रनौत अक्सर अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहती हैं। हाल ही में कंगना रनौत ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर एक ऐसा बयान दिया जिससे एक बार फिर  बहस छिड़ गई है।

PunjabKesari

 

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू के दौरान कंगना ने एक हैरान करने वाला दावा करते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस को आजाद भारत का पहला प्रधानमंत्री बताया। कंगना ने कहा था-'मुझे एक बात बताइए, हमें आजादी कब मिली? भारत के पहले प्रधानमंत्री सुभाष चंद्र बोस कहां गए?'  कंगना के बयान की वीडियो क्लिप तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

 

भारत के राजनीतिक इतिहास में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की भूमिका के बारे में उनके दावे पर खूब सारे रिएक्शन आए और उनमें ज्ञान की कमी को बताते हुए कई यूजर्स ने कंगना की चुटकी ले ली। उनके बयान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चर्चा और बहस छेड़ दी, कई यूजर्स ने उनके दावे के बाद फैक्चुअल ज्ञान की कमी पर सवाल उठाए। 

वहीं एक्टर प्रकाश राज ने भी वीडियो शेयर किया और लिखा- 'सुप्रीम जोकर पार्टी के जोकर...क्या अपमान है..#जस्टटास्किंग।'

 

PunjabKesari

एक ट्विटर यूजर ने लिखा- 'जब आलिया भट्ट ने नेशनल टेलीविजन पर ऐसा कुछ कहा था तो वह सिर्फ 19 साल की थी लेकिन यहां लगभग 40 साल के तथाकथित राष्ट्रवादी उर्फ अंध भक्त इसके लिए जीनियस ऑफ द ईयर हैं!'

PunjabKesari

 


कौन थे स्वतंत्र भारत के पहले प्रधानमंत्री

भारत के स्वतंत्रता संग्राम के एक प्रमुख नेता, नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया और बाद में फॉरवर्ड ब्लॉक का गठन किया। हालांकि, उन्होंने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लेकिन 1947 में भारत को आज़ादी मिलने के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री का पद नहीं संभाला। 1947 में ब्रिटिश शासन से स्वतंत्रता मिलने के बाद भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू थे। उन्होंने 15 अगस्त 1947 से 27 मई 1964 तक प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया।

 

बता दें कि मंडी कंगना की जन्‍मभूमि है। उनके जन्‍मदिन के अगले दिन ही भाजपा ने 111 लोकसभा उम्‍मीदवारों की सूची जारी की थी, जिसमें कंगना का भी नाम शामिल था। एक्‍ट्रेस ने इस पर खुशी जताते हुए एक पोस्‍ट भी साझा की थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News