एमी विजेता स्टार आंद्रे ब्रूघेर का निधन, 61 की उम्र में ली अंतिम सांस

12/13/2023 11:00:02 AM

लंदन: 'होमिसाइड : लाइफ ऑन द स्ट्रीट' और 'ब्रुकलिन 99' सीरीज में अपनी दमदार एक्टिंग दिखाकर एमी अवाॅर्ड जीत चुके एक्टर आंद्रे ब्रूघेर अब हमारे बीच नहीं रहे। आंद्रे ब्रूघेर का सोमवार को 61 की उम्र में निधन हो गया। ब्रूघेर के प्रचारक जेनिफर एलन ने द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि अभिनेता का एक छोटी बीमारी के बाद निधन हो गया। इस खबर से एक्चर के परिवार और फैंस गहरे सदमे में हैं। सोशल मीडिया को कई बड़े और दिग्गज स्टार्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

PunjabKesari

आंद्रे ब्रूघेर ने 1989 की 'ग्लोरी' में अपनी सफल भूमिका निभाई थी। उन्होंने मॉर्गन फ्रीमैन और डेन्जेल वाशिंगटन ने अभिनय किया था जिन्होंने गृह युद्ध के दौरान एक ऑल-ब्लैक आर्मी रेजिमेंट के बारे में फिल्म के लिए ऑस्कर जीता था। इतनी सफल और लोकप्रिय भूमिका निभाने के बाद भी उन्होंने 2019 में एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें हॉलीवुड में काम खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ा क्योंकि इस इंडस्ट्री में अफ्रीकी अमेरिकी एक्टर्स के लिए भूमिकाएं बहुत कम थीं।

PunjabKesari

सीरीज के अलावा आंद्रे ब्रूघेर  कई अन्य टेलीविजन भूमिकाओं में भी नजर आए थे। उन्होंने एबीसी ड्रामा “गिडियन क्रॉसिंग” (2000-2001) और टीएनटी सीरीज “मेन ऑफ ए सर्टेन एज” (2009-2011) में काम किया है। उनकी हाल की प्रस्तुतियों में पैरामाउंट+ कानूनी ड्रामा द गुड फाइट शामिल थी, और उनकी अंतिम फिल्म भूमिका शी सेड में थी, जो हार्वे विंस्टीन जांच को दोबारा बताने वाला नाटक था।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News