12 साल उम्र से डिप्रेशन का शिकार आलिया की बहन कर चुकी हैं सुसाइड की कोशिश, लिखा भावुक लेख

6/16/2018 12:32:40 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की पूजा भट्ट के बारे में तो सभी जानते ही हैं। दोनों की अक्सर सोशल साइट पर तस्वीरें वायरल होती रहती हैं लेकिन आलिया की सगी बहन शाहीन भट्ट के बारे में कम ही लोगों को पता हैं। दरअसल, शाहीन लंबे समय से डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं। हाल ही में शाहीन ने 'वोग' के लिए एक काफी बड़ा मैसेज लिखा है जिसे आलिया और महेश भट्ट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। 

PunjabKesari

शाहीन ने लिखा एंथनी और केट स्पेड के आत्महत्या के बारे में जैसे ही उन्हें खबर मिली वो काफी परेशान हो गईं और रोने लगीं। उन्होंने अपने लेटर में बताया है कि वो सिर्फ और केट स्पेड के लिए ही नहीं रो रही थीं बल्कि अपने लिए भी रो रही थीं।

PunjabKesari

शाहिन ने बताया कि जब भी वो किसी ऐसे इंसान के बारे में सुनती हैं जो डिप्रेशन के कारण सुसाइड कर लेता है तो उन्हें भी अपनी जिंदगी का वो समय याद आ जाता है जब वो भी इस तरह के मुश्किल वक्त से गुजर रही थीं। अपने लिए रोने के कारण पर शाहीन ने लिखा है कि कुछ सालों पहले उन्होंने भी अपनी जिंदगी को खत्म करने की कोशिश की थी। दरअसल, शाहीन 12 साल की उम्र में डिप्रेशन का शिकार हो गईं थीं। PunjabKesari

उन्होंने बताया है कि जब वो 12 साल की थीं उस समय डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। इसके चलते वो कई बार सुसाइड की कोशिश भी कर चुकी हैं। शाहीन ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले मैंने तय किया है कि मैं सोशल साइट के जरिए डिप्रेशन का अपना अनुभव सबके साथ साझा करुंगी। मैंने कभी भी अपने जीवन के उस दौर को छुपाने की कोशिश नहीं की है। सोशल मीडिया हमारी पर्सनल लाइफ को फिल्टर करने की काफी ज्यादा योग्यता रखता है।

PunjabKesari

सकारात्मकाता और भावनाओं को लेकर इस पर काफी सारे झूठे विचार भी देखने को मिलते हैं। इसके बारे में जानने के बाद हमारा दर्द कहीं ज्यादा बढ़ा जाता है। उन्होंने कहा हम सभी इन दिनों एक दूसरे से सोशल मीडिया के जरिए काफी कनेक्टेड हैं लेकिन हम एक दूसरे से फिर भी बेहद कम बात कर पाते हैं। हम मुश्किल से ही जान पाते हैं कि लोगों के साथ क्या हो रहा है, यहां कि हम अपने दोस्तों के बारे में भी नहीं जान पाते। जब तक वो सोशल मीडिया फेसबुक या इंस्टाग्राम पर पोस्ट न करें।

PunjabKesari

ये एक तरह से अटेंशन पाने के तरीका है न कि वास्तव में किसी के साथ अपनी भावनाएं साझा करने का। उन्होंने कहा इस बारे में बात करने में बेहद तकलीफ होती है क्योंकि उन्हें लगता है कि कहीं ये सब जानने के बाद लोग उन्हें हद से ज्यादा निगेटिव न समझ ले लेकिन उन्हें बाद में ये अहसास हुआ कि इस बारे में बात करने के अलावा उनके पास कोई आप्शन नहीं है। डिप्रेशन इन दिनों ग्लोबल प्रॉब्लम बन चुकी है।

PunjabKesari

शाहीन ने इस बारे में बात करते हुए लिखा है कि डिप्रेशन न केवल 20 या 30 साल के लोगों को बल्कि 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी अपनी शिकार बना लेता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari


Recommended News

Related News