IIFA 2016 में ''बाजीराव'' ने मारी बाजी, रणवीर को बेस्ट एक्टर-दीपिका को बेस्ट एक्ट्रैस का मिला अवार्

6/26/2016 12:02:48 PM

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मोस्ट अवेटेड आइफा अवार्ड्स का ऐलान हो गया। स्पेन के मैड्रिड शहर में आयोजित आईफा अवार्ड्स 2016 में संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ का बोलबाला रहा तो वहीं इस बार कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला।

बाजीराव मस्तानी ने के लिए रणवीर सिंह को बेस्ट एक्टर मेल का अवार्ड मिला तो वहीं फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली तो की जोली में बेस्ट डायरैक्टर का अवार्ड मिला। शूजीत सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पीकू’ में पीकू का किरादार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला है। आइफा में बेस्ट सपोर्टिग एक्टर का अवार्ड बाजीराव मस्तानी में काशी बाई का किरदार निभाने वाली प्रियंका चोपड़ा को मिला। फिल्म ‘दिल धड़कने दो’ के लिए अनिल कपूर को बेस्ट सपोर्टिग एक्टर का अवार्ड मिला है।

आप को बता दें कि प्रियंका चोपड़ा की झोली में आइफा वूमेन ऑफ द ईयर का अवार्ड भी आया। फिल्म ‘हीरो’ के लिए सूरज पंचोली और अथिया शेट्टी को बेस्ट डेब्यू जोड़ी का अवार्ड दिया गया है। बात इस साल के सर्वश्रेष्ठ संगीत की करें तो आईफा ने फिल्म ‘दम लाग के हइशा’ के गानों का अपने अवार्ड्स में विशेष जगह दी है। मोनाली ठाकुर को दम लाग के हईशा फिल्म में ‘मोह मोह के धागे’ गाने के फीमेल वर्जन के लिए बेस्ट सिंगर फीमेल का अवार्ड मिला।

वहीं दम लाग के हईशा में ‘मोह मोह के धागे’ गाने के मेल वर्जन के लिए पापॉन को बेस्ट सिंगर मेल का अवार्ड दिया गया. ‘मोह मोह के धागे’ गाने गीतकार वरुन ग्रोवर को आइफा ने बेस्ट लिरिसिस्ट के अवार्ड से नवाजा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News