यंग-एडल्ट ओरिजिनल सीरीज बिग गर्ल्स डोंट क्राई से वंदना वैली की लड़कियों का परिचय कराया

3/5/2024 5:55:02 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत के सबसे पसंदीदा मनोरंजन स्थल प्राइम वीडियो ने आज अपनी आगामी ओरिजिनल सीरीज, बिग गर्ल्स डोंट क्राई के प्रीमियर का ऐलान किया है। यह कमिंग ऑफ़ एज स्कूल ड्रामा है, जो मात्र लड़कियों के एक काल्पनिक बोर्डिंग स्कूल की पृष्ठभूमि पर आधारित है। अनन्या पांडे ने प्राइम वीडियो के साथ विशेष सहभागिता करके, इस सीरीज का और इसके मुख्य कलाकारों का परिचय कराया।

इन कलाकारों में अवंतिका वंदनापु (लूडो), अनीत पद्दा (रूही), दलाई (प्लगी), विदुषी (काव्या), लक्यिला (जेसी), अफरा सैयद (नूर) और अक्षिता सूद (दीया) शामिल हैं। यह परिचय एक जोशीले और ज़बरदस्त वीडियो के माध्यम से कराया गया, जिसे सीरीज की घोषणा करने के लिए खास तौर पर बनाया गया था। नित्या मेहरा द्वारा निर्मित, बिग गर्ल्स डोंट क्राई का सह-निर्देशन नित्या मेहरा, करण कपाड़िया, कोपल नैथानी और सुधांशु सरिया द्वारा किया गया है। इसमें मुख्य रूप से महिला नेतृत्व वाले कलाकारों की टोली मौजूद है, जहां मुकुल चड्डा के साथ-साथ पूजा भट्ट, राइमा सेन और जोया हुसैन अहम भूमिकाएं निभा रही हैं।

सीरीज दर्शकों को मशहूर वंदना घाटी की मनोहारी दुनिया में ले जाती है, जहां युवतियों का एक समूह स्वतंत्रता, विद्रोह, दोस्ती, प्यार, दिल टूटने और अपने सपनों को लेकर जीवन के अनगिनत रोमांचक कारनामे अंजाम देता है। ये लड़कियां न केवल स्कूल के, बल्कि समाज के तौर-तरीकों को भी चुनौती देती हैं। इस सफर में हर लड़की अपनी खास पहचान बरकरार रखने के लिए अंदरूनी जद्दोजहद करती है। बिग गर्ल्स डोंट क्राई का प्रीमियर 14 मार्च को भारत और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों व क्षेत्रों में विशेष रूप से प्राइम वीडियो पर होने जा रहा है। यह सीरीज प्राइम सदस्यता के साथ जुड़ने वाली नवीनतम पेशकश है। भारत में मौजूद प्राइम मेम्बर, केवल ₹1499/वर्ष के भुगतान वाली एक ही सदस्यता में बचत, सुविधा और मनोरंजन का आनंद ले रहे हैं।
 
प्राइम वीडियो में इंडिया ओरिजिनल्स, भारत और दक्षिण पूर्व एशिया की प्रमुख अपर्णा पुरोहित ने कहा, “प्राइम वीडियो सबसे विविधतापूर्ण कहानियों का घर है जिसे लेकर हम बहुत गर्व महसूस करते हैं। हमारा निरंतर प्रयास रहता है कि हम अपने कहानीकारों और प्रतिभाओं को उनकी असली आवाज और प्रामाणिक दृष्टिकोण साझा करने का एक ऐसा सार्थक मंच प्रदान करें, जो व्यापक और विभिन्न प्रकार के दर्शकों को जोड़ सके। बिग गर्ल्स डोंट क्राई के जरिए, हम न केवल एक ऐसी कहानी प्रस्तुत करने की तमन्ना रखते हैं जो ताजा और आकर्षक हो, बल्कि भारतीय कंटेंट में प्रतिनिधित्व को लेकर चल रहे नैरेटिव में पर्याप्त योगदान भी दे।

कैमरे के आगे और पीछे मौजूद महिलाओं की प्रभावशाली उपस्थिति से शक्ति पाकर, यह सीरीज ऐसे कई पहलुओं की बारीक खोज करती है जो इन युवतियों के साथ उनके शुरुआती सालों से जुड़ते हैं। सीरीज के लिए संवेदनशील और प्रतिभाशाली निर्माता, निर्देशकों और कलाकारों के साथ सहभागिता करना एक सच्चा सौभाग्य साबित हुआ है। सीरीज की घोषणा करने के लिए अनन्या पांडे के साथ आ जाने से जोश और ज्यादा बढ़ गया है। हमें यकीन है कि हमारे दर्शकों को यह सीरीज न केवल मजेदार लगेगी, बल्कि एक स्थायी असर छोड़ने वाली चीज भी बन जाएगी।''
 
सीरीज क्रिएटर, नित्या मेहरा का कहना है, “मेरे खयाल से भारत में स्कूली जीवन, खासकर लड़कियों की स्कूल लाइफ, स्टोरीटेलिंग में बहुत कम जगह पाती है, चाहे वह भारतीय साहित्य की बात हो या सिनेमा की। मैं जवान होती पीढ़ी की सबसे प्रामाणिक दास्तान, मात्र लड़कियों के बोर्डिंग स्कूल के नज़रिए से दिखाने जा रही हूं। बिग गर्ल्स डोंट क्राई महज लड़कियों का एक और बोर्डिंग स्कूल ड्रामा नहीं है, यह उन युवतियों के जीवन, विचारों और भावनाओं की एक अंतर्दृष्टि है जो अपने लिए रास्ता बना रही हैं, इस दुनिया में अपना रास्ता खोज रही हैं और ऐसा वे अपनी शर्तों पर कर रही हैं। चुनौतियों से पार पाना और अवसरों का लाभ उठाना सीखते हुए, ये लड़कियां स्वयं को खोजने की एक ऐसी समृद्धिकारक यात्रा पर निकल पड़ी हैं जो परिभाषित करेगी कि वे क्या चीज हैं और किस मिट्टी की बनी हैं। यह सीरीज मेरी ओर से उन सभी लड़कियों का एक छोटा-सा सम्मान है, जो अपनी पहचान बनाने का संघर्ष कर रही हैं। मैं गर्ल गैंग्स और सिस्टरहुड का जश्न मनाना चाहती हूं, और प्राइम वीडियो का मेरे साथ मिलकर इसका जश्न मनाना बेहतरीन मेल बन गया।''
 
“बिग गर्ल्स डोंट क्राई एक रोमांचक सीरीज है जो बड़े साहस और जोश से भरपूर है। इसने मुझे स्कूल और कॉलेज के दौरान बिताए गए अपने समय की यादों में डुबो दिया, जिसके चलते मैं फौरन इससे जुड़ गई। मैं ऐसी खूबसूरत सीरीज की घोषणा और प्रचार करने के लिए प्राइम वीडियो के साथ सहभागिता करके रोमांचित हूं, जो उन भावनाओं, अनुभवों और सीखों से पूरी तरह से अवगत कराती है, जिनसे अपने स्कूली जीवन के विभिन्न चरणों में ये युवतियां गुजरती हैं। इस सीरीज में काम न करने के बावजूद, मैंने बिग गर्ल्स डोंट क्राई की पूरी गैंग के साथ इस वीडियो की शूटिंग का भरपूर आनंद लिया, और अपने गुजरे जीवन के कुछ मजेदार और मासूम पलों को याद किया।“- कहना है अनन्या पांडे का।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News