प्राइम वीडियो की यंग एडल्ट ऑरिजिनल सीरीज, दिल दोस्ती डिलेमा का 25 अप्रैल को होगा वर्ल्डवाइड प्रीमियर

4/12/2024 3:20:29 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत में मनोरंजन के सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन, प्राइम वीडियो ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित ऑरिजिनल सीरीज़, दिल दोस्ती डिलेमा के प्रीमियर की तारीख की घोषणा की। दिल को छू लेने वाली इस सीरीज़ की कहानी पेंगुइन रैंडम हाउस द्वारा प्रकाशित और अंदलीब वाजिद द्वारा लिखी गई किताब 'अस्मारा’ज़ समर' से प्रेरित है, जिसमें टेन इयर्स यंगर प्रोडक्शंस के बैनर तले सीमा महापात्रा और जहाँआरा भार्गव क्रिएटिव प्रोड्यूसर के रूप में काम किया है। डेब्बी राव के डायरेक्शन में बनी इस सीरीज़ को अनुराधा तिवारी, बग्स भार्गव कृष्णा, राघव दत्त और मंजिरी पुपाला ने लिखा है।

इस सीरीज़ में कई उभरते और अनुभवी कलाकारों ने साथ मिलकर काम किया है, जिसमें अनुष्का सेन, कुश जोतवानी, तन्वी आज़मी, शिशिर शर्मा ने मुख्य किरदार निभाए हैं, जबकि श्रुति सेठ, विशाखा पांडे, रेवती पिल्लई, एलिशा मेयर, और सुहासिनी मुले अहम भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। 25 अप्रैल को भारत और दुनिया भर के 240 देशों एवं क्षेत्रों में सिर्फ प्राइम वीडियो पर दिल दोस्ती डिलेमा का प्रीमियर हिंदी में होगा, साथ ही तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में इसकी डबिंग भी उपलब्ध होगी। यह प्राइम मेंबरशिप में शामिल की गई सबसे नई सीरीज़ है। भारत में प्राइम मेंबर्स सालाना सिर्फ ₹1499 की मेंबरशिप लेकर खरीदारी पर बचत, ढेर सारी सुविधाओं और मनोरंजन का आनंद लेते हैं।

दिल दोस्ती डिलेमा दर्शकों को सबकी चहेती, मजाकिया और दिलकश अदाओं वाली युवा लड़की, अस्मारा की दुनिया में ले जाती है। उसकी सुकून भरी गर्मियों की छुट्टी में उस वक्त एक अनचाहा मोड़ सामने आता है, जब उसे सज़ा के तौर पर उसके नाना -नानी के पड़ोस में भेज दिया जाता है। अपने दोस्तों के बीच दिखावे को बनाए रखने के लिए वह कनाडा में होने का नाटक करती है। क्या उसका ये अनुभव एक बुरा सपना या उसके पर्सनल ग्रोथ का सफ़र, या फिर दोनों बन जाएगा? जबरदस्त उतार-चढ़ाव और दिल को छू लेने वाले खुलासों से भरी अस्मारा की कहानी से जुड़ें, जो अपना वजूद ढूंढने के सफ़र पर निकलती है, परिवार के नातों को बड़े प्यार से संजोती है, सच्ची दोस्ती बनाती है और टिब्बरी रोड की लुभावनी गलियों में पहले प्यार के जादुई एहसास का अनुभव करती है।
 
भारत एवं दक्षिण-पूर्व एशिया में प्राइम वीडियो की हेड ऑफ ऑरिजिनल्स, अपर्णा पुरोहित, ने कहा, "आज के युवा जिंदगी के एक ऐसे मोड़ पर हैं, जहां वे अपने वजूद की तलाश कर रहे हैं, अलग-अलग तरह की चुनौतियों का सामना कर रहे हैं और अपनी पहचान बना रहे हैं। जब उन्हें अपनी जिंदगी के अनुभवों की झलक स्क्रीन पर दिखाई देती है, तो उन्हें अपनापन महसूस होता है, साथ ही उन्हें लगता है कि उनकी भावनाओं को समझा गया है। हमने देश और दुनिया में अपने युवा दर्शकों की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी है।

यंग एडल्ट कंटेंट के क्षेत्र में यह कामयाबी, सही मायने में दर्शकों के इस प्रमुख समूह के लिए तैयार किए गए कंटेंट को अहमियत देने के हमारे संकल्प को मजबूत करती है। हम अपनी आने वाली सीरीज़, दिल दोस्ती डिलेमा की घोषणा करते हुए बेहद रोमांचित महसूस कर रहे हैं, जो दिल छू लेने वाली कहानी है और टीनएज के दिनों की याद दिलाती है। इस सीरीज़ में, जिंदगी के शुरुआती दौर में बने रिश्तों के खूबसूरत सफ़र को बड़ी बारीकी से दिखाया गया है। टेन इयर्स यंगर प्रोडक्शंस के साथ साझेदारी करना हमारे लिए बड़ी खुशी की बात रही है और हम जवां दिलों की इस दिलचस्प कहानी को दर्शकों के सामने पेश करने के लिए उत्साहित हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि अपनापन की भावना जगाने वाली यह सीरीज़ न केवल हमारे युवा दर्शकों को पसंद आएगी, बल्कि उनके परिवारों को भी पसंद आएगी।”
 
टेन इयर्स यंग प्रोडक्शंस की प्रोड्यूसर, सीमा महापात्रा और जहाँआरा भार्गव ने इस सीरीज़ के बारे में अपने विचार जाहिर करते हुए कहा, "कई कारणों से दिल दोस्ती डिलेमा हमारे दिलों में एक खास जगह रखती है। पहली बात तो ये कि, यह प्राइम वीडियो के साथ हमारी पहली साझेदारी है, जो होनहार लोगों और क्रिएटर्स के लिए अपनी कला और क्रिएटिविटी दिखाने का सबसे पसंदीदा प्लेटफॉर्म है। हम प्राइम वीडियो की पूरी टीम के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने इस सीरीज़ के लिए हमारे विज़न पर भरोसा जताया और हमें दुनिया भर के लाखों दर्शकों तक पहुंचने के लिए इतना शानदार प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराया।

इसके अलावा, यह सीरीज़ आज के युवाओं की जिंदगी की उलझनों और अलग-अलग तरीके के अनुभवों वाली दिलचस्प कहानियों को दर्शकों के सामने लाने में हमारे समर्पण को दर्शाती है। इन कहानियों का उद्देश्य मनोरंजन के साथ-साथ लोगों को न केवल बदलाव के लिए प्रेरित करना है, बल्कि अपनी मान्यताओं और कार्यों में इसे अपनाने के लिए प्रेरित करना भी है। अपने वजूद की तलाश करने और रिश्तों के ताने-बाने पर आधारित दिल दोस्ती डिलेमा की कहानी हमें दुनिया की धन-दौलत से परे जीवन की सच्ची प्राथमिकताओं की याद दिलाती है। यह सीरीज़ वाकई दिल को छू लेने वाली और सोचने पर मजबूर कर देने वाली है, और दुनिया भर के दर्शक यकीनन इससे गहराई से और जज़्बाती तौर पर जुड़ाव महसूस करेंगे। अब तो हमें 25 अप्रैल का इंतज़ार है, जब प्राइम वीडियो पर इसका वर्ल्डवाइड प्रीमियर होगा!”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News