हॉलीवुड लेखक और डायरेक्टर पीटर बोगदानोविच का निधन, 82 की उम्र में ली अंतिम सांस

1/7/2022 11:53:35 AM

मुंबई. हॉलीवुड लेखक और डायरेक्टर पीटर बोगदानोविच अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। पीटर ने 82 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। पीटर का निधन रात को उनके लॉस एंजल्सि स्थित घर में हुआ है। डायरेक्टर के निधन की खबर उनकी बेटी एंटोनिया बोगदानोविच ने दी है।

PunjabKesari
परिवार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, हमारे सबसे प्यारे पीटर का आज पार्किंसंस रोग की जटिलताओं से निधन हो गया। परिवार इस कठिन समय में आपके प्यार और समर्थन के लिए सभी को धन्यवाद देना चाहता है।

PunjabKesari
बता दें पीटर ने लेखक और निर्देशक के रूप में अच्छी पहचान बनाई थी। पहले वो एक फिल्म पत्रकार थे लेकिन उन्हें रोजर कोरमैन ने 'द वाइल्ड एंजल्स' से जोड़ लिया। फिर उनके फिल्मी करियर की शुरुआत हुई। पीटर ने अपनी खुद की फिल्म का निर्देशन भी शुरू किया उन्होंने 1968 में अपनी फिल्म 'टारगेट' बनाई जो कि क्रिटिकली बहुत सफल हुई। इस के बाद उन्होंने 1971 में ड्रामा 'द लास्ट पिक्चर शो' बनाई जिसके बाद उन्हें बहुत तारीफ मिली। इस फिल्म ने पीटर को अलग पहचान दिलाई। ये फिल्म ऑस्कर में बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट अडॉप्टेड स्क्रीनप्ले की श्रेणी में नॉमिनेट हुई। इसकी सफलता का बाद उन्होंने 1972 में 'व्हाट्स अप डॉक?' नाम की कॉमेडी फिल्म बनाई। उनके जीवन मे सबसे महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक थी 'पेपर मून' जो उन्होंने 1973 में बनाई थी। इस फिल्म के लिए उन्हें एक बार फिर एक बड़े अवॉर्ड शो ' गोल्डन ग्लोब' में बेस्ट डायरेक्टर की श्रेणी में चुना गया। आखिरी बार पीटर को सीरीज 'द सोप्रोन्स' में देखा गया था। उन्हें महान फिल्मों के लिए हमेशा याद किया जाता रहेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Recommended News

Related News