Video:''ना जन्म मिले तो अच्छा...अगर मिले तो नहीं बनना चाहती दोबारा लता मंगेशकर'' जब स्वर कोकिला ने कही थी ये बात

2/6/2022 1:36:00 PM

मुंबई: 'नाम गुम जाएगा, चेहरा ये बदल जाएगा मेरी आवाज़ ही, पहचान है'...जमाना किसी का भी हो.रुहानी और खनकती आवाज का जादू हर उम्र-हर वर्ग के लोगों के सिर चढ़ कर बोलता है। ऐसी शख्सियत जिनकी गायकी का मुरीद पूरा देश है वह स्वर कोकिला लता मंगेशकर आज सभी को छोड़ कर जा चुकी हैं। लता जी ने रविवार( 6 फरवरी) को 92 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

PunjabKesari

दुनिया उनकी जिंदगी में बेशुमार शोहरत, ग्लैमर के चटख रंग देखती है मगर वे दोबारा इस रूप में जन्म नहीं लेना चाहतीं। जी हां, लता से   एक इंटरव्यू के आखिर में सवाल हुआ कि वे अगले जन्म में क्या बनना चाहेंगी, इस पर उनका जवाब था कि वे लता मंगेशकर तो बिल्कुल नहीं बनना चाहेंगी। इस दौरान का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by PeepingMoon: Bollywood News (@peepingmoonofficial)

 

वीडियो में लता जी मुस्कुराते हुए कह रही हैं-'मुझे पहले भी किसी ने पूछा तो मैं वहीं जवाब देना चाहता हूं, न ही जन्म मिले तो अच्छा है और अगर जन्म मिला मुझे तो मैं लता मंगेशकर बनना नहीं चाहूंगी।' इस पर इंटरव्यू ले रहे जावेद अख्तर ने पूछा क्यों तो वह कहती हैं 'क्यों कि लता मंगेशकर की जो तकलीफें वो बस लता ही जानती है।' 

PunjabKesari

लता जी को मशहूर होने के बाद तो सभी ने जाना, लेकिन मुफलिसी के दिनों में उन्होंने किस तरह दिन गुजारे, ये बहुत ही कम लोगों को पता है। यही कारण है कि बिना देर किए उन्होंने जवाब दिया वह लगा मंगेशकर तो बिल्कुल नहीं बनना पसंद करेंगी।

PunjabKesari

बता दें कि शाम 6:30 बजे मुंबई के शिवाजी पार्क में लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार किया जाएगा। लता मंगेशकर को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था इसलिए उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। स्वर कोकिला के निधन पर 2 दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। दो दिन तक राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News