Bday Spl: जब धर्मेंद्र ने की थी तनुजा संग फ्लर्ट करने की कोशिश की, बौखलाई एक्ट्रेस ने जड़ दिया था जोरदार थप्पड़

9/23/2021 1:50:55 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. हिंदी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस तनुजा का आज बर्थडे है। 23 सितंबर को दिग्गज एक्ट्रेस अपना 78वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। फैंस इस अवसर पर उन्हें सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं दे रहे हैं। तो आज दिग्गज एक्ट्रेस के बर्थडे पर जानते हैं उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ तथ्यों के बारें में...

PunjabKesari

 

23 सितंबर 1943 को मुंबई में जन्मीं तनुजा के पिता कुमारसेन समर्थ कवि और फिल्म निर्देशक थे। वहीं उनकी मां शोभना समर्थ प्रख्यात एक्टेस थी। तनुजा ने अपने सिने करियर की शुरूआत बतौर बाल कलाकार के तौर पर साल 1950 में अपनी मां के होम प्रोडक्शन की फिल्म हमारी बेटी से की थी। इस फिल्म से तनुजा की बड़ी बहन नूतन ने भी एक्ट्रेस के तौर पर शुरूआत की थी।

PunjabKesari

 

13 साल की उम्र में तनुजा पढ़ने के लिये स्विटजरलैंड चली गयी,जहां उन्होंने अंग्रेजी, फ्रेंच और जर्मन भाषाएं भी सीखीं। इसी दौरान तनुजा की मां ने उन्हें लांच करने के लिए 1958 में छबीली नाम से हास्य फिल्म बनाने का फैसला किया। छबीली तनुजा के करियर की पहली फिल्म थी। साल 1961 में रिलीज हुई फिल्म हमारी याद आयेगी तनुजा के करियर की सबसे सुपरहिट फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में तनुजा ने इतना सहज स्वाभाविक का किरदार निभाया था। दर्शकों ने महसूस किया कि गीता बाली की असमय मौत के बाद उनके खाली स्थान को भरने वाली नायिका उन्हें मिल गई है।

PunjabKesari


   
तनुजा उन एक्ट्रेसेस में भी शामिल थी जो सिगरेट और व्हिस्की की शौकीन थीं। तनुजा ने एक बार एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे वो अपने फिल्म को-स्टार के साथ मस्ती किया करती थीं और एक स्पेशल बॉन्डिंग शेयर किया करती थीं। कुछ ऐसा ही वह बॉलीवुड के ही-मैन यानि धर्मेंद्र के साथ भी था। 70 के दशक में धर्मेंद उनके अच्छे दोस्त हुआ करते थे और उसी दोस्ती की वजह से उन्होंने उन्हें प्रकाश कौर से मिलवाना था। हालांकि जब धर्मेंद्र ने तनुजा के संग फ्लर्ट करने की कोशिश की तो वह इसे बर्दाशत नहीं कर आईं और उन्होंने उनके थप्पड़ जड़ दिया और बाद में एक्टर की जिद पर उनकी कलाई पर धागा बांधकर अपना भाई बना लिया।

PunjabKesari

 

बता दें हिंदी फिल्मों के अलवा तनुजा ने बंगला फिल्मों में भी अपनी पहचान बनाई है।इसके अलावा तनुजा ने गुजराती,मराठी, मलयालम और पंजाबी भाषाओं की फिल्मों में काम किया। तनुजा ने शशधर मुखर्जी के सबसे छोटे पुत्र शोमू मुखर्जी से वर्ष 1973 में शादी कर ली। तनुजा की दो बेटियां है- काजोल और तनीषा मुखर्जी। काजोल ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है, जबकि तनीषा मुखर्जी ने भी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन वह अपनी बडी बहन काजोल जितनी सफलता हासिल नहीं कर सकीं।  
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

static