मुस्लिम होने की वजह से वहीदा रहमान को झेलनी पड़ी थी ये दिक्कत, फिर ऐसे किया सामना

3/31/2019 4:30:10 PM

मुंबई: काॅमेडियन कपिल शर्मा के शो 'द कपिल शर्मा शो' में बीते दिन 60 की दशक की खूबसूरत और सफल एक्ट्रेस वहीदा रहमान पहुंची। इस शो में उनके अलावा अभिनेत्री आशा पारेख और हेलन भी नजर आईं। इस दौरान वह हिंदी सिनेमा में बिताए अपने खूबसूरत पलों के अनुभव भी शेयर करती दिखीं। शो में तेलगू फिल्म में फोक डांस से फिल्मी सफर शुरू करने वाली वहीदा ने भरतनाट्यम सीखने को लेकर एक बेहद रोचक किस्सा शेयर किया। यह किस्सा वहीदा के मुसलमान होने से जुड़ा है। वहीदा ने बताया कि तमिलनाडु में एक तिरुचंदूर जगह है। वहीं एक भरतनाट्यम गुरु रहते थे।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Golden Era ke inn maha naayikon ke suniye kayin unsune kisse! Dekhiye #TheKapilSharmaShow, iss weekend, raat 9:30 baje. @kapilsharma @kikusharda @chandanprabhakar @krushna30 @bharti.laughterqueen @sumonachakravarti @rochellerao @edwardsonnenblick @banijayasia @archanapuransingh

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on Mar 27, 2019 at 3:38am PDT

जिनका नाम तिरुचंदूर मीनाक्षी सुंदरे पिल्लई था। मेरी जिद थी डांस सीखूंगी तो सिर्फ उन्हीं से जिसके बाद मेरे दोस्त ने उन तक ये बात पहुंचाई। उन्होंने बोला, नाम तो मुसलमान है। तभी मेरे दोस्त बोला हां, लड़की भी मुसलमान है। मुसलमान होने की वजह से मेरे गुरु ने मुझे भरतनाट्यम सिखाने से मना कर दिया। उन्होंने बोला नहीं-नहीं मैं नृत्य नहीं सीखा सकता। मैं एक मुस्लिम को भारतनाट्यम कैसे सीखा सकता हूं। अपने पसंदीदा गुरु से नृत्य सीखने के सपने ले रहीं वहीदा को ये बात सुनकर काफी दुख हुआ लेकिन वहीदा ने कोशिश नहीं छोड़ी। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#Repost @kapilsharma ・・・ Tonight 9:30 pm on #TheKapilSharmaShow @tkssofficial_ @sonytvofficial @kikusharda @sumonachakravarti @bharti.laughterqueen @krushna30 @archanapuransingh don’t miss it 🙏

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial) on Mar 30, 2019 at 5:58am PDT

वहीदा ने तिरुचंदूर से ही डांस सीखने के लिए लगभग 6 महीने तक इंतजार किया। वहीदा के तिरुचंदूर से ही डांस सीखना चाहती थीं। एक बार फिर उनके दोस्त ने तिरुचंदूर तक वहीदा की ये बात पहुंचाई। इस बार तिरुचंदूर मान गए। लेकिन उन्होंने कहा कि वो एक बार उनकी कुंडली देखना चाहते थे। उन्होंने वहीदा की कुंडली लाने को कहा। दोस्त ने बोला मुसलमान लोग कुंडली नहीं रखते। वो इसमें भरोसा नहीं रखते। फिर तिरुचंदूर ने बर्थडेट लाने को कहा। वहीदा का बर्थडेट देखकर तिरुचंदूर कुछ चार्ट करने लगे। कहा, ये नहीं हो सकता, पास खड़े दोस्त ने बोला क्या नहीं हो सकता?

 

तब तिरुचंदूर ने कहा कि चार्ट बता रहा कि ये लड़की मेरी लास्ट और सबसे अच्छी स्टूडेंट बनेगी। एक बार चार्ट पर भरोसा नहीं होने पर उन्होंने दो दिन का और समय मांगा। ये सब वहीदा के सिर्फ मुसलमान होने की वजह से हो रहा था। अबकी बार भी वही रिजल्ट आया। फिर क्या था। तिरुचंदूर वहीदा को भरतनाट्यम सिखाने को राजी हो गए और सच में वहीदा उनकी फेवरेट स्टूडेंट बनी।बता दें कि वहीदा ने गाइड, प्यासा, चौदहवीं का चाँद, काग़ज़ के फूल, साहिब बीबी और गुलाम, तीसरी कसम जैसी क्लासिकल फिल्में की हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News