The Kashmir Files पर कांग्रेस के विवादित बयान पर विवेक अग्निहोत्री की दो टुक- राहुल जी इस मामले में आपकी दादी की राय अलग थी

3/15/2022 10:49:11 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. कश्मीरी पंडितों पर हुए नरसंहार पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स की देशभर में इस वक्त खूब चर्चा है। यह फिल्म लोगों के दिलों को टच कर रही है। वहीं इस फिल्म को अब तक 6 राज्य टैक्स फ्री भी कर चुके हैं। इसी बीच केरल कांग्रेस ने फिल्म को लेकर 'फैक्ट चेक' वाला एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट के बाद काफी बवाल मचा हुआ है। वहीं अब कांग्रेस के ट्वीट के जवाब में फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का एक पत्र शेयर किया है, जिसे उन्होंने 8 जनवरी 1981 को कश्मीरी पंडित डॉ. एन मित्रा को लिखा था।

PunjabKesari

 

कश्मीरी पंडित डॉ. एन मित्रा न्यूयार्क में रहते थे। डॉ. मित्रा की कश्मीर में रह रही भतीजी अचानक लापता हो गई थी, जिस संबंध में उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को चिट्ठी लिखी थी। जिसके जवाब में इंदिरा गांधी ने उन्हें पत्र भेजा था। उस पत्र की एक तस्वीर विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- प्रिय राहुल गांधी जी, इस मामले में आपकी दादी की राय अलग थी।

 

बता दें, उस पत्र में इंदिरा जी ने डॉ. मित्रा को लिखा था कि- मैं आपकी चिंता समझ सकती हूं, इसलिए मैं भी दुखी हूं। न ही तुम जो कश्मीर में पैदा हुई और न ही मैं जिसके पूर्वज कश्मीर से आते हैं, जमीन का एक भी टुकड़ा कश्मीर में नहीं खरीद सकते हैं। आगे उन्होंने लिखा था कि- फिलहाल मामला मेरे हाथ में नहीं है और मैं अभी इसके लिए कुछ नहीं कर सकती क्योंकि मीडिया में मेरी छवि एक दबंग सत्तावादी के रुप में दिखाई जा रही है।

 


बताते चले, हाल ही में फिल्म में कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी दिखाने के दावे पर कांग्रेस की केरल इकाई ने ट्वीट किया था। कांग्रेस ने कहा था कि केंद्र शासित प्रदेश में मारे गए मुसलमानों की संख्या कश्मीरी पंडितों की तुलना में ज्यादा है, जो कि आतंकी हमले का शिकार हुए हैं। कांग्रेस ने कश्मीरी पंडितों के विस्थापन के लिए तत्कालीन गवर्नर जगमोहन सिंह को भी जिम्मेदार ठहराया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News