फेक वीडियो शेयर करने पर ट्रोल हुईं उप राज्यपाल, ''कोई मिल गया'' के जादू से हुई तुलना

1/4/2020 3:20:52 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स की एक पूरी फ़ौज बैठी हुई है। जरा सा मौका मिलने पर ये किसी को भी नहीं छोड़ते। दरअसल ट्रोल अब लाइफस्टाइल का हिस्सा बन गया है। फेमस सेलिब्रिटीज अक्सर किसी ना किसी बात पर ट्रोल होते ही रहते हैं। आलिया भट्ट से लेकर सचिन तेंदुलकर तक, हर पॉपुलर सेलेब्स को कभी न कभी ट्रोल किया गया है। इन ट्रोल्स का ताजा निशाना Ex आईपीएस ऑफिसर किरण बेदी हैं। उन्हें सूर्य का 'ओम’ जपते हुए एक वीडियो पोस्ट करने के लिए ट्रोल किया जा रहा है जो रितिक रोशन की 2002 में आई फिल्म 'कोई मिल गया' की याद दिलाता है।

PunjabKesari, किरण बेदी इमेज

दरअसल किरण फेक न्यूज की चपेट में आ गईं। वह इसका शिकार होने वाली पहली महिला नहीं है। कई बार, इस तरह की ख़बरों को अंतिम सत्य मानकर कई सेलेब्रिटी पोस्ट करते रहते हैं। इसे क्रॉसचेक किए बिना दूसरी सोशल मीडिया साइट्स पर भी शेयर करते हैं और ट्रोल हो जाते हैं। अमिताभ बच्चन कई बार इसके शिकार हो चुके हैं और अब किरण बेदी का नाम भी इस सूची में जुड़ गया है।

PunjabKesari, किरण बेदी इमेज

ट्रोल करने वाले एक यूजर ने कहा, "जब आप एक Ex आईपीएस ऑफिसर हों, एक लेफ्टिनेंट गवर्नर हों, लेकिन 'कोई मिल गया' के बड़े फैन भी हों"

PunjabKesari,किरण बेदी इमेज

एक यूजर ने फिल्म कोई मिल गया का रितिक रोशन का एक सीन ट्वीट करते हुए लिखा 'मैंम यह असली है', एक अन्य ने लिखा 'सूरज की आवाज रिकॉर्ड करने के लिए NASA को थैंक्स, पता नहीं हमारा ISRO क्या कर रहा था?'

PunjabKesari,किरण बेदी इमेज

शेयर किए गए वीडियो में आकाशगंगा की एक तस्वीर दिखाई गई है, जिससे 'ओम’ की ध्वनि सुनी जा सकती है। किरण ने ट्विटर पर इस वायरल वीडियो को एक कैप्शन के साथ शेयर किया जिसमें 'नासा रिकॉर्डेड वीडियो ऑफ सन चैंटिंग ओम' लिखा हुआ था। खैर, यह साफ़ तौर पर फेक वीडियो था, जिसका फैक्टचेक यूट्यूब पर अवेलेबल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Akash sikarwar


Recommended News

Related News