इन खूबसूरत हसीनाओं के साथ पर्दे पर शशि कपूर ने किया जमकर रोमांस

12/5/2017 11:23:04 AM

मुंबई: बॉलीवुड में रोमांटिक हीरो के नाम से जाने वाले एक्टर शशि कपूर का कल शाम को लंबी बीमारी के चलते 79 की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि वह बीमार होने की वजह से 3 हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थे। हिंदी सिनेमा के सबसे रोमांटिक हीरो माने जाने वाले शशि कपूर ने अपने किरदारों से बॉलीवुड में एक अलग ही शाप छोड़ी है। 

PunjabKesari

अपने समय के चॉकलेटी हीेरो रहे शशि‍ कपूर की जोड़ी बॉलीवुड की कई फेमस एक्ट्रेसेज के साथ खूब जमी. शर्मिला टैगोर और राखी के साथ सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले शशि‍ कपूर ने शर्मीला टैगोर के साथ 12 फिल्मों की थीं, जिसमें से 6 फिल्में सुपरहिट रही और छह फिल्में फ्लॉप रही थी।

PunjabKesari

बता दें कि उन्होंने एक्ट्रैस राखी गुलजार के साथ शशि‍कपूर ने 10 फिल्में की थीं जिसमें शर्मीली, जानवर और इन्सान, कभी कभी, तृष्णा, बसेरा शामिल हैं. राखी के साथ की गई पांच फिल्में सुपरहिट रही थीं।

PunjabKesari

शशि‍ कपूर की जोड़ी नंदा के साथ भी खूब पसंद की जाती थी। दोनों ने 'मोहब्बत इसको कहे हैं। उनकी पहली सोलो हिट फिल्म थी। नंदा के साथ शशि‍ कपूर ने पांच सुपरहिट फिल्में दी थीं, जिनमें राजा साब, रूठा न करो, नींद हमारी ख्वाब तुम्हारे भी शामिल हैं।

PunjabKesari

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के साथ शशि‍ कपूर ने आपबीती, त्रिशूल, आंधी तूफान, अपना खान, मान गये उस्ताद जैसी फिल्में की थीं। जीनत अमान के साथ 10 फिल्में करने वाले शशि‍ कपूर की छह फिल्में हिट रही थीं और चार फ्लॉप थी।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News