Illusion: कारपेट में सामने रखा हैमोबाइल फोन, क्या आपकी है बाज की नजर

10/3/2022 3:37:13 PM

मुंबई: सोशल मीडिया पर यूं तो हजारों तस्वीरें वायरल होती रहती हैं लेकिन इनमें से कुछ ऐसी भी होती हैं जो यूजर्स को हैरान परेशान कर देती हैं। ऐसी तस्वीरें जो आंखों को धोखा और दिमाग को चकमा देने में माहिर है। हाल ही में एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन वाली फूलों वाली डिजाइन के कालीन की तस्वीर वायरल हो रही है।

PunjabKesari

ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग को घुमा देने वाली ऐसी तस्वीरें हैं, जो मानव मस्तिष्क की ऑब्जर्वेशन स्किल को बढ़ाने में मदद करती हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक फूलों वाली डिजाइन के कालीन में एक फोन छिपा हुआ है जो आंखों के सामने होते हुए भी लोगों को ढूंढे नहीं मिल रहा है।

PunjabKesari

वायरल हो रही इस तस्वीर में फर्श पर एक कालीन दिखाई दे रहा है जिस पर एक सफेद रंग का टेबल रखा हुआ है। कालीन देखने में बेहद सुंदर दिखाई दे रहा है, जिस पर रखे एक फोन को आपको खोज निकालना है।

PunjabKesari
यहां छिपा है फोन 

पहली नजर में ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों को  देखकर कोई भी धोखा खा सकता है लेकिनर दिमाग के घोड़े दौड़ाने पर आप इस पहेली को पल में सुलझा सकते हैं। अगर आप कालीन के पास पड़े फोन को नहीं ढूंढ पाए हैं तो  तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कालीन में मोबाइल फोन कहां पर छिपा हुआ है। मोबाइल का बैक कवर कालीन के डिजाइन से मिलता जुलता है इस वजह से मोबाइल फोन आसानी से नहीं दिखेगा। आप कालीन पर रखी टेबल ठीक दाहिने तरफ देखेंगे तो आपको मोबाइल फोन जरूर नजर आ जाएगा, क्योंकि वह फोन सीधा नहीं बल्कि उल्टा रखा है।

 


 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News