Rakshabandhan: सोनी सब के शो ''वशंज'' की स्टारकास्ट ने रक्षाबंधन पर शेयर किए अपने विचार

8/30/2023 9:53:29 AM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रक्षा बंधन भाई-बहनों के बीच मौजूद सुरक्षा और प्यार के पवित्र बंधन का खूबसूरत प्रतीक है। हालांकि, इस त्योहार का असर पारिवारिक रिश्तों की सीमा से परे भी देखने को मिलता है, जो पूरी क्षमता से यह याद दिलाता है कि हमारे दोस्तों और विविध रिश्तों के साथ हम जो बंधन साझा करते हैं, वे उतने ही अहमियत और महत्व रखते हैं। रक्षा बंधन पर, सोनी सब शो के लोकप्रिय कलाकारों ने अपने भाई-बहन जैसे रिश्तों और बहुत कुछ के बारे में अपने विचार व्यक्त किए।


सोनी सब के वंशज में, युविका का किरदार निभाने वाली अंजलि तत्रारी ने कहा,
“मेरे विचार से, रक्षा बंधन अपने पारंपरिक सार से बढ़कर हो गया है, जहां भाई अपनी बहन का संरक्षक और रक्षक होता था। अब, महिलाओं ने अपनी स्वतंत्रता और क्षमता को सही ढंग से अपना लिया है, और यह परिवार व परिवार जैसे लोगों के लिए प्यार, देखभाल और आपसी समर्थन को दर्शाने वाला त्योहार बन गया है। वंशज में युविका का किरदार आधुनिक भाई-बहन के नज़रिये को दर्शाता है, जहां भाई-बहन एक-दूसरे के सहयोगी, रक्षक और समर्थक हैं। ऑफ-स्क्रीन भी, अपने ऑन-स्क्रीन भाई-बहन बुनीत और कंचन के साथ मेरा जो रिश्ता है, वह मेरे दिल के बहुत करीब है।”

सोनी सब के शो वागले की दुनिया में सखी वागले का किरदार निभाने वाली चिन्मयी साल्वी ने कहा,
“रक्षा बंधन उन प्यारे रिश्तों का जश्न मनाने का समय है, जो हमारे जीवन को और अधिक सार्थक बनाते हैं। और मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करती हूं कि शीहान जैसा अद्भुत भाई मेरे साथ है, जो न केवल शो में मेरा भाई बना है बल्कि वास्तविक जीवन में भी भाई जैसा ही है। जिस तरह सखी शो में अथर्व पर भरोसा करती है, मेरे ख्याल से मैंने शीहान के साथ भी वैसी ही समझ और रिश्ता बना लिया है। वह वास्तव में मेरे शरारती छोटे भाई जैसा है। हमारे कुछ सीन्स के दौरान ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता था कि हम एक्टिंग कर रहे हैं क्योंकि वास्तविक जीवन में भी हमारे बीच इसी तरह का हंसी-मज़ाक होता है। यह त्योहार ऑनस्क्रीन और ऑफ़स्क्रीन हमारे रिश्ते के सार को खूबसूरती से दर्शाता है।”

सोनी सब के पुष्पा इम्पॉसिबल में अश्विन पटेल की भूमिका निभाने वाले, नवीन पंडिता ने कहा,
“रक्षा बंधन के अवसर पर, मैं खुद को ऑन-स्क्रीन और ऑफ-स्क्रीन, दोनों में ही सबसे अद्भुत पारिवारिक डायनेमिक्स के बीच पाता हूं। यह त्यौहार इन रिश्तों को मजबूत करने और परिवार के प्यार और सुरक्षा के लिए आभार व्यक्त करने का अवसर है। मेरे किरदार, अश्विन की एक छोटी बहन है, जिसका किरदार देशना ने निभाया है और वास्तविक जीवन में, हमारा सौहार्द भी असल जीवन के भाई-बहन की तरह बन गया है। सेट पर उनकी ऊर्जा प्रभावशाली है, और मैं हमारे रिश्ते के प्यार पलों को संजोकर रखता हूं।”

सोनी सब के पुष्पा इम्पॉसिबल में राशि पटेल की भूमिका निभाने वाली, देशना दुगड़ ने कहा,
“पुष्पा इम्पॉसिबल की शूटिंग के दौरान, मैं भाग्यशाली रही हूं कि मुझे न केवल असाधारण सह-कलाकार मिले बल्कि नवीन और दर्शन जैसे बड़े भाई भी मिले। हमारे किरदारों के बीच का रिश्ता उस सुरक्षात्मक और प्रेमपूर्ण बंधन को दर्शाता है जिसका जश्न रक्षा बंधन मनाता है। सेट पर हम हंसते, गहन विचार-विमर्श करते और एक-दूसरे को अटूट समर्थन देते हुए अपना समय बिताते हैं। हमने अपने काम से जो परिवार बनाया है, उसके लिए मैं वास्तव में आभारी हूं।”

सोनी सब के ध्रुव तारा में राजकुमारी तारा की भूमिका निभाने वाली, रिया शर्मा ने कहा,
“मुझे लगता है कि रक्षा बंधन का असली सार जीवनयात्रा में एक-दूसरे की रक्षा करने के वादे में निहित है। शो में, तारा और महावीर के किरदार इन आदर्शों को पूरी तरह से अपनाते हैं, एक-दूसरे की रक्षा करते हैं, और साथ मिलकर पूरी दुनिया का सामना करते हैं। मैं वास्तव में सौभाग्यशाली हूं कि कृष्णा ने मेरे भाई का किरदार निभाया है और वह हमारे ध्रुव तारा परिवार को उत्साह और समर्थन से भर देते हैं। समय के साथ मैं उन्हें ऑनस्क्रीन और ऑफ़स्क्रीन जानने लगी हूं, हमारा सौहार्द काफ़ी मजबूत हो गया है, बिल्कुल किसी सगे भाई-बहन की तरह।”

सोनी सब के ध्रुव तारा में युवराज महावीर सिंह की भूमिका निभाने वाले, कृष्णा भारद्वाज ने कहा,
“व्यक्तिगत रूप से, मैं रक्षा बंधन को हमारे जीवन में मौजूद खूबसूरत रिश्तों को दर्शाने के अवसर के रूप में देखता हूं। हमें अपने भाई-बहनों और परिवारजनों जैसे दोस्तों के प्रति अपना गहरा स्नेह व्यक्त करने का मौका मिलता है। एक अभिनेता के रूप में, किसी ऐसी कहानी का हिस्सा बना सुविधाजनक है जो भाई-बहन के रिश्तों की सुंदरता का जश्न मनाती है। तारा और महावीर के किरदार एक अटूट बंधन को दर्शाते हैं। स्क्रिप्ट और सेट से परे, मैं वास्तव में रिया के बड़े भाई की तरह महसूस करता हूं। जब हम साथ आते हैं, तो स्वाभाविक रूप से ज़िम्मेदारी और देखभाल का भाव आ जाता है। और यह एहसास भाई और बहन के रूप में हमारे ऑन-स्क्रीन प्रदर्शन में गहराई और प्रामाणिकता जोड़ता है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News