''संविधान में नहीं लिखा भारत की राष्ट्र भाषा हिंदी'' अब भाषा की लड़ाई में कूद सोनू निगम,बोले-''बाकी देशों से पंगे कम जो अपने ही लोगों को लड़ा रहे हो''

5/3/2022 11:39:16 AM

मुंबई: बॉलीवुड और साउथ के स्टार बीते कई दिनों से  भाषा को लेकर आपस में भिड़ रहे है। पहले कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप ने कहा हिंदी हमारी राष्ट्र भाषा नहीं है। बॉलीवुड अब पैन इंडिया फिल्में बना रहा है। इस पर अजय देवगन ने जवाब दिया।अजय देवगन और किच्चा सुदीप की इस हिंदी डिबेट पर अब तक कई स्टार्स प्रतिक्रिया दे चुके हैं।

PunjabKesari

वहीं अब 32 भाषा में गाना गा चुके दिग्गज सिंगर सोनू निगम ने इस विवाद पर अपना रिएक्शन दिया है। एक इवेंट में सोनू निगम ने कहा- तुम्हारे बाकी देशों से पंगे कम है जो तुम अपने देशों में पंगे खड़े कर रहे हो।

PunjabKesari

उन्होंने कहा- 'भारत के संविधान में कही नहीं लिखा है भारत की राष्ट्रीय भाषा हैं। हिंदी सबसे ज्यादा बोलने वाली भाषा जरूर  लेकिन राष्ट्रीय भाषा नहीं है जिसको जो भाषा बोलनी है बोले। किसी पर कुछ थोपा न जाए। तुम्हारे बाकी देशों से पंगे कम है जो तुम अपने देशों में पंगे खड़े करो। ये डिस्कशन क्यों हो रहा? हमें करना ही क्यों है।

तुम तमिलियन हो तुम हिंदी बोलो यह कहकर तुम अपने ही देश में दुश्मन खड़े कर रहो। कोई क्यों बोलेगा जिसको जो बोलना है वो बोलेगा। हमारे कोर्ट की जजमेंट इंग्लिश में होती है। यह बहस ही गलत है। किसी पर कोई भाषा नहीं थोपना चाहिए।'

 

PunjabKesari

गौरतबल है कि कन्नड एक्टर किच्चा सुदीप के बयान से हुई जिसमें वह कह रहे है कि हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं रह गई है। आज बॉलीवुड में पैन इंडिया फिल्में की जा रही हैं। वह तेलुगू और तमिल फिल्मों का रीमेक बना रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी कोई फायदा नजर नहीं आ रहा हैं। वहीं अजय देवगन नेकिच्चा सुदीप को जबाव देते हुए लिखा था-'किच्चा सुदीप, मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन'।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News