मधुबाला की हमशक्ल थी सोना मस्तान मिर्ज़ा, जानें कैसे एक हादसे ने उजाड़ दी दुनिया

8/9/2017 1:31:22 PM

मुंबई: हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री और अंडरवर्ल्ड में काफी गहरा कनेक्शन रहा है। कई बार जहां बॉलीवुड हीरोइनों का दिल अंडरवर्ल्ड के डॉन पर आया तो कई बार डॉन भी हीरोइनों की खूबसूरती पर फिदा हो गए। ऐसी एक्ट्रेस मधुबाला थी जिसे एक अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान (Haji Mastan Mirza) था जो उनपर जान छिड़कता था। 

PunjabKesari, हाजी मस्तान इमेज ,सोना मस्तान मिर्ज़ा इमेज  ,Haji Mastan Image ,Sona Matan Mirza image

कहा जाता है कि हाजी मस्तान मधुबाला को बहुत पसंद करता था और उनका दीवाना था। मधुबाला के लिए उसकी दीवानगी इस हद तक थी कि वो उनसे शादी तक करना चाहता था, लेकिन इससे पहले कि वो मधुबाला के लिए अपने प्यार का इजहार कर पाता मधुबाला इस दुनिया से चल बसीं।

PunjabKesari, हाजी मस्तान एचडी इमेज ,सोना मस्तान मिर्ज़ा एचडी इमेज  ,Haji Mastan hd Image ,Sona Matan Mirza hd image

हाजी मस्तान की पत्नी सोना 

मधुबाला की मौत से जहां हाजी मस्तान को काफी गहरा सदमा लगा।वहीं दूसरी तरफ वहीं उनकी मौत से उनकी हमशक्ल सोना मस्तान मिर्ज़ा का आने के बाद उनकी किस्मत ही खुल गई थी। सोना की शक्ल हूबहू मधुबाला जैसी दिखतीं थीं। सोना की जब फिल्मों में एंट्री हुई तो एक पल को लगा जैसे मधुबाला वापस आ गई हैं। दोनों के चेहरे से लेकर हंसी दोनों इतने मिलते थे कि यह देख फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी हैरान रह गए थे। 

PunjabKesari, हाजी मस्तान फोटो ,सोना मस्तान मिर्ज़ा फोटो   ,Haji Mastan photo,Sona Matan Mirza photo

सोना और मधुबाला के बीच समानता की खबरें जोर पकड़ रहीं थीं। इसी बीच हाजी मस्तान को भी सोना के बारे में पता चला। सोना को देखते ही हाजी मस्तान की आंखों के सामने मधुबाला का चेहरा घूमने लगा। उन्हें लगा ही नहीं कि वो मधुबाला नहीं सोना हैं।

कहा जाता है कि हाजी मस्तान ने सोना को पहली बार देखा और उसी वक्त उन्होंने उनसे शादी करने का फैसला कर लिया। शादी का प्रस्ताव लेकर हाजी सोना और उनकी मां के पास पहुंचे। सोना ने हाजी मस्तान के शादी के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया। हाजी पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन इसका असर कभी भी हाजी और सोना के रिश्ते पर नहीं पड़ा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Neha


Recommended News

Related News