गीत निर्देशक-गायक शंकर महादेवन ''Breathless में सुनाएंगे पूरी हनुमान चालीसा, जानें कहा सुन सकेंगे आप

4/6/2022 10:10:28 AM

मुंबई:  जाने-माने संगीत निर्देशक और गायक शंकर महादेवन ने प्रयोगधर्मी संगीत के लिए मशहूर हैं जिन्होंने कई फिल्मों में अपने संगीत से प्रभावित किया है। कई साल पहले शंकर ने गायकी में एक अभिनव प्रयोग करते हुए ब्रीदलेस का कॉन्सेप्ट दिया था और एल्बम रिलीज की थी। अब उसी तर्ज पर शंकर हनुमान चालीसा का गायन करते नजर आएंगे। शंकर ने इसकी घोषणा कू ऐप के जरिए की है। उनके वीडियो को शेमारू भक्ति के एकाउंट से शेयर किया गया है। 

PunjabKesari

इस वीडियो में शंकर कह रहे हैं कि उन्हें एक अद्भुत हनुमान चालीसा गाने का अवसर मिला है। इसका स्टाइल बिल्कुल ब्रीदलेस स्टाइल में है, जो काफी तेज रफ्तार और कठिन है। शंकर इसके बाद हनुमान चालीसा को लेकर अपने विचार भी रखते हैं। यह अनोखी हनुमान चालीसा शेमारू भक्ति के यू-ट्यूब चैनल पर स्ट्रीम की जाएगी। 

शंकर महादेवन की ब्रीथलेस एल्बम 1998 में रिलीज हुई थी। इसमें उनके साथ जावेद अख्तर भी फीचर हुए थे। इस एल्बम का टाइटल गीत ब्रीथलेस बिना किसी पॉज या ब्रेक के लगातार गाये गये थे। ब्रीथलेस गाने में बिना रुके गाने वाला हिस्सा करीब 3 मिनट का है।

PunjabKesari

फिल्मी संगीत की दुनिया में महादेवन ने लम्बा सफर तय किया है। एहसान और लॉय के साथ मिलकर उन्होंने कई फिल्मों में पाथ ब्रेकिंग संगीत दिया है। इनमें मिशन कश्मीर, दिल चाहता है, लक्ष्य, बंटी और बबली, डॉन, रॉक ऑन जैसी फिल्में शामिल हैं। वहीं, हनुमान चालीसा की बात करें तो इसे कई कलाकारों और संगीतकारों ने अपने-अपने तरीके से रिकॉर्ड किया है। इनमें अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं, जिनकी गायी हनुमान चालीसा काफी लोकप्रिय हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News