मलयालम सिंगर एडवा बशीर ने 78 की उम्र में दुनिया को कहा अलिवदा, लाइव परफॉर्मेंस के दौरान तोड़ा दम

5/29/2022 2:11:22 PM

मुंबई. मलयालम सिंगर एडवा बशीर का निधन हो गया है। 78 की उम्र में एडवा ने अंतिम सांस ली। स्टेज पर लाइव परफॉर्मेंस के दौरान सिंगर की मौत हो गई। एडवा केरल के अलाप्पुझा में ब्लू डायमंड ऑर्केस्ट्रा मंडली के स्वर्ण जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। इसी दौरान सिंगर गाते हुए स्टेज पर गिर पड़े। इसके बाद उन्हें चेरथला के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। 

PunjabKesari
ये ये घटना रात साढ़े नौ बजे की है। एडवा कार्यक्रम में चीफ गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे। स्टेज पर येसुदास का गीत- माना हो तुम बहुत हसीन खूबसूरत गाया। गीत जैसे ही खत्म हुआ तो एडवा बेहोश होकर स्टेज पर गिर गए। कार्यक्रम को तुरंत बंद कर दिया गया। घटना के दौरान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बता दें एडवा ने कई फिल्मों में गाने गाए। सिंगर अपनी स्टेज परफॉर्मेंस के लिए जाना जाते थे। उन्होंने स्वाति थिरुनल संगीत अकादमी से संगीत में शैक्षणिक डिग्री ली थी। 1972 में, उन्होंने कोल्लम संगीतालय गणमेला मंडली का गठन किया था। एडवा ने येसुदास और रफी के गीतों को सुनकर अपनी ट्रेनिंग शुरू की। स्कूल और कॉलेज में कई पुरस्कार जीते। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Related News

Recommended News