''शार्क टैंक इंडिया'' फेम गजल अलघ ने खरीदी 1.17  करोड़ की Audi e-Tron SUV, जानें लग्जरी गाड़ी के फीचर्स और डिजाइन

3/28/2022 12:25:53 PM

मुंबई: Mamaearth की फाउंडर और 'शार्क टैंक इंडिया' फेम गजल अलघ ने हाल ही  गजल अलघ ने हाल ही में एक ऑडी ई-ट्रॉन ईवी खरीदी है। उन्होंने ऑडी ई-ट्रॉन ईवी का टॉप-ट्रिम, e-Tron Sportback 55  खरीदा है जिसकी कीमत 1.17 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) है। गजल ने अपने इंस्टा अकाउंट पर अपनी कार की तस्वीर शेयर की हैं।

PunjabKesari

तस्वीर में शार्क टैंक की जज ने रेड कलर की e-Tron Sportback 55 के सामने खड़े होकर स्टाइलिश अंदाज में पोज दे रही हैं।तस्वीर को शेयर कर गजल ने लिखा-आखिरकार, हम अपने बच्चों के लिए एक बेहतर दुनिया छोड़ने के लिए यहां हैं. मैं उस बदलाव को लाने की दिशा में लगातार काम कर रही हूं। आप क्या सोचते हो?

PunjabKesari

ई-ट्रॉन में 95kWh बैटरी पैक मिलता है। स्पोर्ट्स मोड पर यह कार 408 bhp तक की पावर और 664 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। वहीं रेगुलर मोड में ई-ट्रॉन 360 bhp तक की पावर और 561 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है। ई-ट्रॉन एक बार फुल चार्ज होने पर 484 की रेंज देती है।

PunjabKesari

ये मिलते हैं फीचर्स

कार के फीचर्स की बात करें तो ईवी में कई अन्य एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं. इसमें एक पैनोरमिक सनरूफ, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग फीचर्स, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, एम्बिएंट लाइटिंग और ऑप्शनल एयर प्यूरीफायर मिलता है। ई-ट्रॉन के साथ ऑडी एक 15-एम्पीयर सॉकेट के साथ कॉम्पिटेबल चार्जिंग केबल के साथ एक होम-माउंटेड 11 kW एसी वॉल चार्जर मिलता है.।इसके अलावा इसमें एक डीसी चार्जर का भी ऑप्शन मिलता है जो खरीदार ऑडी डीलरशिप से प्राप्त कर सकते हैं।

PunjabKesari
Audi e-Tron EV की बात करें तो कंपनी ने जुलाई 2021 में इस कार को इंडियन मार्केट में उतारा था।  यह इलेक्ट्रिक SUV कुल तीन वेरिएंट में बेची जा रही है।  Audi e-Tron को वैरिएंट के आधार पर बैटरी, पावर और रेंज मिलती है।

PunjabKesari

इनमें इसका बेस-स्पेक वेरिएंट e-Tron 50 है, जिसकी कीमत 99.99 लाख (एक्स-शोरूम) है। इसमें 71 किलोवाट के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी इलेक्ट्रिक मोटर 308 बीएचपी की पावर और 540 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है। कंपनी का दावा है कि यह वर्जन 264 किमी से 379 किमी तक की रेंज प्रदान करता है।

दूसरा वेरिएंट Audi e-Tron 55 है, जिसकी कीमत 1.16 करोड़ (एक्स-शोरूम) हैं। इस वैरिएंट में 95 किलोवाट का बड़ा बैटरी पैक इस्तेमाल किया गया है। इस वैरिएंट की इलेक्ट्रिक मोटर 402 बीएचपी की पावर और 664 एनएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करती है। इस वैरिएंट को लेकर कंपनी का दावा है कि इसकी रेंज 359 किमी से 484 किमी के बीच है।
 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News