फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में शाहरुख की धूम, एक साथ ''जवान'' और ''डंकी'' के लिए बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नॉमिनेट

1/16/2024 6:37:50 PM

नई दिल्ली। 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में शाहरुख खान ने अपनी बादशाहत कायम कर ली है। बता दें, किंग खान ने बीते साल अपनी ब्लॉकबस्टर्स, पठान, जवान और डंकी के साथ राज किया है। इसके साथ ही शाहरुख ने अपनी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर 2600 करोड़ का है योगदान दिया हैं। जबकि सुपरस्टार पिछले पूरे साल लहरें पैदा करते रहें, उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्में 'पठान' और 'जवान' को अब 69वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बेस्ट फिल्म की कैटेगरी में नामांकित किया गया है।

शाहरुख को जवान और डंकी के लिए बेस्ट एक्टर कैटेगरी में नामांकित किया गया है। एसआरके की डंकी को बेस्ट एक्टर (क्रिटिक्स) कैटेगरी के साथ -साथ बेस्ट सपोर्टिंग कैटेगरी में भी नॉमिनेट किया गया है। किंग खान की पठान को बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में भी नॉमिनेशन मिला है।

डायरेक्टर कैटेगरी नॉमिनेशन्स में एटली की जवान, पठान के लिए सिद्धार्थ आनंद शामिल हैं। अब देखने वाली बात यह होगी कि सुपरस्टार किस कैटेगरी में और खास तौर पर किस फिल्म के लिए ब्लैक लेडी को घर ले जाएंगे। इस तरह अवॉर्ड सेरेमनी में शाहरुख का मुकाबला खुद से ही होगा।

शाहरुख ने पूरे साल में 8 करोड़ लोगों को सिनेमाघरों में आकर्षित किया है, जो अपने आप शानदार है, जिसमें जवान ने 3.93 करोड़, पठान ने 3.20 करोड़, और डंकी ने 1 करोड़ से अधिक का योगदान दिया है। इसी के साथ ऐसा करने वाले शाहरुख खान पहले हिंदी फिल्म एक्टर बन गए। शाहरुख खान ने वास्तव में पठान, जवान और डंकी के साथ एक ही साल में तीन ब्लॉकबस्टर्स देकर एक हैट्रिक मारा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Recommended News

Related News